India
  • search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

पंचायत चुनाव 2022: MP में लोकतंत्र का महोत्सव, चुनी जा रही 'गांव की सरकार'

|
Google Oneindia News

इंदौर, 25 जून: प्रदेश के कई जिलों में पंचायत चुनाव के पहले चरण में मतदान का सिलसिला शुरू हो गया है, जहां ग्रामीण अपने गांव की सरकार चुनने के लिए अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। ग्रामीण इलाकों के मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लंबी कतारें देखी जा रही है, जहां अबकी बार युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक में मतदान के प्रति उत्साह देखा जा रहा है। सुबह 7 बजे से शुरू हुआ मतदान का यह सिलसिला दोपहर 3 बजे तक जारी रहेगा। त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के प्रथम चरण में 52 जिलों में 115 जनपद पंचायत की 8 हजार 702 ग्राम पंचायत में मतदान जारी है, जिसमें 27 हजार 49 मतदान केन्द्रों में 1 करोड़ 49 लाख 23 हजार 165 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।

indore

चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच मतदान

पंचायत चुनाव के दौरान पहले चरण का मतदान राजधानी भोपाल और इंदौर समेत तमाम जिलों में जारी है, जहां चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने विशेष तैयारियां की हुई है। इसके साथ ही मतदान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता बंदोबस्त पुलिस प्रशासन की ओर से किए गए हैं। बारिश के मौसम को देखते हुए भी विशेष तैयारियां बूथों पर की गई है।

एक मतदाता को डालने होंगे 4 वोट

पंचायत चुनाव को लेकर ग्राम पंचायतों में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है, जो दोपहर 3 बजे तक चलेगा। इसके बाद काउंटिंग शुरू हो जाएगी। पंच, सरपंच, जनपद और जिला पंचायत सदस्य चुने जाएंगे। इस तरह हर एक मतदाता को 4 वोट डालने होंगे। मतदान को लेकर ग्रामीणों में खासा उत्साह देखने मिल रहा है, जहां सभी अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं।

ये भी पढ़े- इंदौर नगर निगम चुनाव: जानिए महापौर से लेकर पार्षद तक चुनाव मैदान में हैं कितने दावेदार?

Comments
English summary
First phase of Panchayat elections in Madhya Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X