• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CM शिवराज सिंह चौहान बोले-फाइजर के लिए मध्य प्रदेश का तापमान उपयुक्त नहीं स्पूतनिक के डोज बुलवाएंगे

|
Google Oneindia News

इंदौर, 20 मई। CM शिवराज सिंह चौहान ने कार्पोरेट लीडर्स से वर्चुअल बैठक में कहा कि फाइजर के लिए मप्र का तापमान उपयुक्त नहीं स्पूतनिक के डोज बुलवाएंगे। विदेशी वैक्सीन लाने के प्रयास करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार को 50% वैक्सीन का कोटा मिला है। इसमें से 25% हिस्सा प्राइवेट अस्पताल व कार्पोरेट सेक्टर के लिए रिजर्व किया गया है।

CM Shivraj Singh Chauhan said - MP temperature is not suitable for Pfizer, will call Sputniks dose

इसके लिए मप्र सरकार एक सिस्टम तैयार कर रही है कि कार्पोरेट सेक्टर को किस तरह से वैक्सीन उपलब्ध कराई जाए। कार्पोरेट सेक्टर को यह वैक्सीन खरीदना पड़ेगी। सरकार की कोशिश है कि प्राइवेट सेक्टर भी वैक्सीन खरीदकर अपने कर्मचारियों को लगवाए। उन्होंने कहा कि यदि जरुरत पड़ती है तो ग्लोबल टेंडर भी करेंगे। वैक्सीनेशन के लिए टास्क फोर्स बनाने की जरूरत होगी तो बनाएंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को इंदौर पहुंचे। इंदाैर एयरपाेर्ट से सीधे कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर कोरोना की स्थिति, इलाज और इंतजामों की समीक्षा की। वे शाम को भोपाल रवाना होंगे। सीएम ने इस दौरान मीडिया से बात नहीं की। कलेक्टरेट में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी भी सीएम के पहुंचने के बाद पहुंच गए।

Video : मां की 'मौत' के बाद भी सोशल मीडिया के जरिए तलाश करता रहा बेटा, अब मां 10 साल बाद जिंदा मिलीVideo : मां की 'मौत' के बाद भी सोशल मीडिया के जरिए तलाश करता रहा बेटा, अब मां 10 साल बाद जिंदा मिली

मुख्यमंत्री के आगमन पर कोरोना नियमों का पालन कराने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। कलेक्टर कार्यालय में आमंत्रितों के अलावा किसी को भी प्रवेश नहीं दिया गया। मीटिंग का पूरा कवरेज सिर्फ सरकारी इंतजाम से ही होगा। बैठक स्थल में उन अधिकारियों को भी प्रवेश नहीं मिला, जिनकी वहां पर आवश्यकता नहीं है। बैठक पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हो रही है।

सीएम से मिलने के इंतजार में एक परिवार लगभग तीन घंटे से कलेक्टोरेट के पास में बैठा है। इस परिवार में बड़े भाई नितिन जैन (40) ब्लैक फंगस से पीड़ित है। परिवार के संदीप जैन, पदमा जैन अपने बच्चों प्रथम और प्रणीत के साथ बैठे है। इसमें प्रणीत तो न चल पाता है और न बोल पाता है। परिवार ने कहा कि हम सीएम से मिलकर ही जाएंगे।

मुख्यमंत्री से पहले पहुंचे ब्लैक फंगस से पीड़ित मरीज के परिजन

कलेक्टोरेट में मुख्यमंत्री के पहुंचने से पहले ब्लैक फंगस से पीड़ित मरीज एक कुछ परिजन पहुंच गए। कलेक्टोरेट के बाहर कुछ परिजन ने तो इंजेक्शन लेने के लिए SDM अंशुल खरे के पकड़ पैर पकड़ लिए। एक परिजन ने कहा कि मेरे पिता की जान खतरे में है। मुझे इंजेक्शन नहीं मिल रहा है। एक ऑफिस से दूसरे ऑफिस के चक्कर लगा रहा हूं। इस पर SDM ने तत्काल CMHO से बात कर परिजन को अस्पताल भिजवाया।

English summary
CM Shivraj Singh Chauhan said - MP temperature is not suitable for Pfizer, will call Sputnik's dose
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X