India
  • search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

पंचायत चुनाव में प्रचार का शोर थमा, अब 25 जून को चुनी जाएगी 'गांव की सरकार'

|
Google Oneindia News

इंदौर, 23 जून: प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर जिले में पंचायत चुनाव का प्रचार प्रसार थम गया है, जहां अब 25 जून यानी शनिवार को सुबह 7 बजे से लेकर 3 बजे तक मतदान होगा. मतदान को लेकर निर्वाचन आयोग ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है. निर्वाचन आयोग की ओर से पहले ही सभी जिलों के कलेक्टरों को दिशा निर्देश दे दिए गए थे, जिसके बाद जिन इलाकों में मतदान होना है, वहां की शराब दुकानें 48 घंटे तक बंद रहेगी. राजधानी भोपाल और इंदौर समेत प्रदेश की लगभग 115 जनपदों में पहले चरण का मतदान होगा, मतदान को लेकर बूथों को भी तैयार किया गया है, जहां मतपत्रों से होने वाले इन चुनावों में मतदान के लिए विशेष तैयारी की गई है.

indore

चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच होगा मतदान

पंचायत चुनाव के दौरान पहले चरण का मतदान राजधानी भोपाल और इंदौर समेत तमाम जिलों में होगा, जहां इन चुनावों को लेकर निर्वाचन आयोग ने विशेष तैयारियां की हुई है. इसके साथ ही मतदान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता बंदोबस्त पुलिस प्रशासन की ओर से किए गए हैं. बारिश के मौसम को देखते हुए भी विशेष तैयारियां बूथों पर की गई है.

3 चरण में होंगे पंचायत चुनाव

पंचायत चुनाव कुल 3 चरणों में होंगे, जहां इसका पहला चरण 25 जून को होगा, जिसमें इंदौर जिले की सभी ग्राम पंचायतों में वोट डाले जाएंगे. 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलने वाले मतदान के तुरंत बाद ही मतगणना होगी. वहीं मतदान सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए कर्मचारियों का दल 24 जून की सुबह बूथों के लिए रवाना हो जाएगा.

निर्वाचन आयोग की रहेगी पैनी नजर

पंचायत चुनाव के दौरान अब चुनाव प्रचार का शोर थम जाने के बाद मतदान की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है, जिसके चलते अब निर्वाचन आयोग पूरी मुस्तैदी के साथ प्रत्याशियों की हर हरकत पर अपनी नजर बनाए रखेगा. साथ ही चुनाव तय नियमों के अनुसार संपन्न कराए जा सके, इसको लेकर आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़े- ओवर टेक के चक्कर में हुआ बड़ा हादसा, खाई में जा गिरी बस, 5 की मौतये भी पढ़े- ओवर टेक के चक्कर में हुआ बड़ा हादसा, खाई में जा गिरी बस, 5 की मौत

Comments
English summary
campaigning for the Panchayat elections in Indore has now stopped
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X