• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MP में शुरू हुई लग्जरी बस सेवा, यात्रियों की सेवा के लिए तैनात रहेंगी बस होस्टेस

मध्यप्रदेश में प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से राजधानी भोपाल के बीच इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू किया गया है। इलेक्ट्रिक बसों की खासियत यह है कि, इन बसों में एयर होस्टेस की तर्ज पर बस होस्टेस को तैनात किया गया है, जहां यह बस होस्टेस यात्रियों की सेवा के लिए बसों में मौजूद रहेंगी। इन बसों के संचालन के बाद अब इंदौर से भोपाल जाने वाले यात्रियों का सफर आसान हो जाएगा।

Google Oneindia News

इंदौर, 26 सितंबर : मध्य प्रदेश में इन दिन अलग-अलग तरह के नवाचार किए जा रहे हैं, जहां नवाचारों की श्रृंखला आगे बढ़ाते हुए अब मध्यप्रदेश में प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से राजधानी भोपाल के बीच इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू किया गया है। इलेक्ट्रिक बसों की खासियत यह है कि, इन बसों में एयर होस्टेस की तर्ज पर बस होस्टेस को तैनात किया गया है, जहां यह बस होस्टेस यात्रियों की सेवा के लिए बसों में मौजूद रहेंगी। इन बसों के संचालन के बाद अब इंदौर से भोपाल जाने वाले यात्रियों का सफर आसान हो जाएगा। साथ ही यात्रियों को फ्लाइट की तरह ही बस में भी सुविधा मिलेगी।

कुछ इस तरह से सेवाएं देंगी बस होस्टेस

कुछ इस तरह से सेवाएं देंगी बस होस्टेस

प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से राजधानी भोपाल तक चलने वाली इलेक्ट्रिक बसों में यात्रियों के द्वारा अलार्म बजाते ही बस होस्टेस यात्रियों के पास पहुंचेंगी, जहां यात्रियों को ब्रेकफास्ट, पेय पदार्थ और आवश्यक खाद्य सामग्री उपलब्ध कराएंगी। इंदौर से भोपाल तक चलने वाली इन बसों में दो-दो बस होस्टेस को रखा गया है। साथ ही इस इलेक्ट्रिक बस का सफर यात्रियों को आरामदायक और सर्व सुविधा युक्त मिल सके, इसके लिए हर तरह की सुविधाएं बस में मौजूद रहेंगी।

बस स्टॉप को बनाया गया है सर्वसुविधा युक्त

बस स्टॉप को बनाया गया है सर्वसुविधा युक्त

इंदौर से भोपाल तक चलने वाली बसों में बस होस्टेस की तरफ से सुविधाएं यात्रियों को उपलब्ध कराई जाएंगी। साथ ही इन बसों के स्टॉप लाउंज में भी यात्रियों को एयरपोर्ट की तरह सुविधाएं मिल सकें इसका पूरा ध्यान रखा गया है। इसके चलते यहां हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। वहीं अब इंदौर से भोपाल तक चलने वाली इलेक्ट्रॉनिक बसों में लोग आरामदायक और सर्व सुविधा युक्त सफर का आनंद ले रहे हैं, जहां बसों में यात्रियों की संख्या बढ़ाने को लेकर किए गए प्रयास भी सार्थक नजर आ रहे हैं।

देश में पहली बार शुरू हुई ऐसी बस सेवा

देश में पहली बार शुरू हुई ऐसी बस सेवा

जानकारी के मुताबिक देश में पहली बार इंदौर से भोपाल तक इलेक्ट्रिक इंटरसिटी बस की सेवा शुरू की गई है। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की पहल पर शुरू की गई इलेक्ट्रिक एसी लग्जरी बस सेवा का फायदा पर्यावरण के साथ-साथ यात्रियों को भी मिलेगा। बस के किराए पर एक नजर डालें तो बस का किराया लगभग साढ़े 300 रूपए है, जो दूसरी बसों से काफी कम है। वहीं इस बस सेवा के शुरू हो जाने से इंदौर से भोपाल अपडाउन करने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी। साथ ही इस इलेक्ट्रिक बस के संचालन से पर्यावरण प्रदूषण में भी कमी आएगी।

ये भी पढ़े- गरबा एक्सप्रेस ट्रेन पर दिखेगा MP के पर्यटन का सुंदर नजारा, कुछ इस तरह होगी ब्रांडिंगये भी पढ़े- गरबा एक्सप्रेस ट्रेन पर दिखेगा MP के पर्यटन का सुंदर नजारा, कुछ इस तरह होगी ब्रांडिंग

Comments
English summary
Bus hostess in passengers buses, Indore, Madhya Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X