India
  • search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

BJP का बागियों को अल्टीमेटम, नामांकन फॉर्म वापस लो वरना होगी ये कार्रवाई!

|
Google Oneindia News

इंदौर, 22 जून: प्रदेश में इन दिनों नगर निगम चुनाव की हलचल तेज है, जहां इस बीच बुधवार का दिन नामांकन फार्म वापस लेने का आखिरी दिन है, जिसके अंतर्गत दोपहर 3 बजे तक प्रत्याशी अपना नामांकन वापस ले सकते हैं. इसे देखते हुए बीजेपी ने पार्टी से अलग हट कर चुनाव मैदान में उतरने वाले प्रत्याशियों को अल्टीमेटम देते हुए, नाम वापस लेने का निर्देश दिया है. प्रदेश बीजेपी की ओर से जारी निर्देशानुसार, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने निर्देश दिए हैं कि, पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशियों के अतिरिक्त यदि भाजपा के अन्य कार्यकर्ताओं ने फॉर्म भरा है, तो उन्हें समझाइश देकर पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में हट जाने का आग्रह करें. 22 जून 2022 को 3 बजे के पश्चात भी यदि कोई कार्यकर्ता अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहा है, तो पार्टी संविधान के अंतर्गत वह स्वतः ही 6 वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित हो जाएगा.

indore
    Maharashtra Political Crisis: Sanjay Raut बोले, भंग हो सकती है विधानसभा | वनइंडिया हिंदी *Politics

    दोपहर 3 बजे तक प्रस्तुत करना है बी फार्म

    प्रदेश के सभी नगर निगमों के महापौर, पार्षद, नगर पालिका और नगर परिषदों के पार्षद पद के लिए पार्टी ने अधिकृत प्रत्याशी घोषित किए हैं, जिनके बी फार्म, 22 जून को दोपहर 3 बजे के पहले संबंधित निर्वाचन अधिकारी को प्रस्तुत करना है. 22 जून का दिन नामांकन फार्म वापस लेने का आखरी दिन है, जिसके चलते बीजेपी ने पार्टी से अलग हटकर नामांकन दाखिल करने वाले प्रत्याशियों को नाम वापस लेने के निर्देश दिए हैं.

    इंदौर में पहले चरण में मतदान

    इंदौर नगर निगम सहित जिले की आठों नगर परिषदों के चुनाव पहले चरण में होंगे, जहां 6 जुलाई को मतदान होगा, तो वहीं 17 जुलाई को मतगणना के साथ ही परिणामों की घोषणा की जाएगी. वहीं नगर निगम चुनाव के लिए सभी दल तैयार नजर आ रहे हैं, जहां लगातार महापौर और पार्षद पद के प्रत्याशियों का जनसंपर्क भी जारी है.

    ये भी पढ़े- इंदौर में नगर निगम चुनाव का महासंग्राम, रफ्तार पकड़ रहा BJP और कांग्रेस का जनसंपर्कये भी पढ़े- इंदौर में नगर निगम चुनाव का महासंग्राम, रफ्तार पकड़ रहा BJP और कांग्रेस का जनसंपर्क

    Comments
    English summary
    BJP appeals to rebel candidates to withdraw nomination forms
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X