• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

67 साल के राजेंद्र ने ताजी हवा के लिए पीपल के पेड़ पर डाला डेरा, कहा-मेरा ऑक्सीजन लेवल 99 पर पहुंचा

|
Google Oneindia News

इंदौर, 17 मई। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कहर बरपाया है। शहरों के साथ-साथ ग्रामीण इलाके में भी बड़ी संख्या में कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे है। मध्य प्रदेश में कोरोना महामारी का आलम यह है कि राजधानी भोपाल और इंदौर सबसे अधिक प्रभावित शहरों में शामिल हैं। अस्पतालों में लोगों को बेड नहीं मिल रही हैं। ऑक्सीजन की कमी जानलेवा साबित हो रही है।

राउ रंगवासा निवासी हैं राजेंद्र पाटीदार

राउ रंगवासा निवासी हैं राजेंद्र पाटीदार

ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए इंदौर के पास के राउ रंगवासा निवासी राजेंद्र पाटीदार ने गजब का जुगाड़ अपनाया है और उसका परिणाम ये है कि राजेंद्र का दावा है कि उसका ऑक्सीजन लेवल 99 तक पहुंच गया है।

पीपल के पेड़ पर कुर्सी को बांधा

पीपल के पेड़ पर कुर्सी को बांधा

दरअसल, राजेंद्र पाटीदार ने पर्याप्त ऑक्सीजन के लिए प्रकृति का सहारा लिया है। राजेंद्र ने अपने घर के पास पीपल के एक पेड़ पर डेरा जमा लिया है। पीपल के पेड़ पर कुर्सी को बांधा है और जब भी वक्त मिलता है पेड़ पर बंधी कुर्सी पर जाकर बैठ जाते हैं।

पीपल के पेड़ से भरपूर ऑक्सीजन ली

पीपल के पेड़ से भरपूर ऑक्सीजन ली

कुर्सी पर बैठकर ही राजेंद्र योग भी कर लेते हैं। मीडिया से बातचीत में राजेंद्र दावा करते हैं कि भले ही लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही होगी। कई लोगों का ऑक्सीजन लेवल गिर चुका होगा, मगर उन्होंने पीपल के पेड़ से भरपूर ऑक्सीजन लेकर इस समस्या को दूर किया है।

एमपी की मंत्री उषा ठाकुर का तर्क-'कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए करना होगा यज्ञ'एमपी की मंत्री उषा ठाकुर का तर्क-'कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए करना होगा यज्ञ'

पीपल के पेड़ से अच्छा ऑक्सीजन दाता

पीपल के पेड़ से अच्छा ऑक्सीजन दाता

मीडिया से बातचीत में इंदौर के ख्यात डॉ सलिल भार्गव कहते हैं कि प्रकृति का योगदान सर्वविदित है। पीपल के पेड़ से अच्छा ऑक्सीजन दाता तो कोई हो नहीं सकता। लेकिन बीमारी की स्थिति में सिलेंडर या मशीन की ऑक्सीजन की जरूरत होती है।

English summary
67-year-old Rajendra Patidar camped at Peepal tree for fresh air, oxygen level reached 99
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X