• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

साइकिल से 20 मिनट में 9km दूर खाना लेकर पहुंचा Zomato ब्वॉय, भावुक शख्स ने दिला दी बाइक

|
Google Oneindia News

हैदराबाद, 20 जून। ऑनलाइन फूड डिलीवरी एप्स ने कोरोना काल में कई लोगों का पेट भरा। घर बैठे मन पसंद खाना मिल जाए तो बात ही क्या है, लेकिन जब हम उस लजीज भोजन का आनंद उठा रहे होते हैं तो उसके पीछे लगी लोगों की कड़ी मेहनत को भूल जाते हैं। किसान अनाज उगाता है तभी हम खाना खा पाते हैं, लेकिन हमारे घर तक फूड डिलीवरी करने वाला शख्स भी अपनी दो वक्त की रोटी के लिए कड़ी मेहनत करता है। हाल ही में इसका एक ताजा उदाहरण सामने आया है जिसने हर किसी के मन में डिलीवरी ब्वॉय के लिए सम्मान बढ़ा दिया।

    साइकिल से 20 मिनट में 9km दूर खाना लेकर पहुंचा Zomato ब्वॉय, भावुक शख्स ने दिला दी बाइक
    साइकिल से फूड डिलीवर करने वाले युवक ने जीता दिल

    साइकिल से फूड डिलीवर करने वाले युवक ने जीता दिल

    दिल जीत लेने वाला यह मामला हैदराबाद के किंग कोटी इलाके का है जहां ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी 'जोमैटो' के एक डिलीवरी ब्वॉय ने 9 किलोमीटर साइकल चलाकर ऑर्डर की डिलीवरी की। किंग कोटी इलाके में रहने वाले रोबिन मुकेश ने 14 जून की रात 10.30 बजे जोमेटो से खाना ऑर्डर किया। इस ऑर्डर को डिलीवर करने की जिम्मेदारी 'जोमैटो' के डिलीवरी एग्जीक्यूटिव मोहम्मद अकील अहमद को दी गई। इस ऑर्डर को अकील ने सिर्फ 20 मिनट में ही डिलीवर कर दिया।

    9 किलोमीटर का सफर 20 मिनट में किया पूरा

    9 किलोमीटर का सफर 20 मिनट में किया पूरा

    रोबिन मुकेश जब अपना ऑर्डर रिसीव करने अकील के पास पहुंचे तो उन्होंने जो देखा उससे हैरान रह गए। अकील ने 9 किलोमीटर दूर रोबिन मुकेश का खाना पहुंचाने के लिए साइकिल से 20 मिनट में सफल पूरा किया। अकील की मेहनत और लगन से प्रभावित होकर रोबिन ने उसकी फोटो ली और फेसबुक पर शेयर कर दी। इस पोस्ट में रोबिन ने अकील की पूरी कहानी बताई, जिसे पढ़ लोगों ने भी उसकी हौसला अफजाई की।

    10 घंटे के भीतर ही 60 हजार रुपए जुटाए

    10 घंटे के भीतर ही 60 हजार रुपए जुटाए

    कई यूजर्स ने सुझाव दिया कि उन्हें अकील के लिए कुछ करना चाहिए। लोगों के पॉजिटिव रिएक्शन को देखते हुए रोबिन ने अकील को एक बाइक खरीदकर गिफ्ट देने का फैसला किया। इसके लिए रोबिन ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर फंड इकट्ठा करने के लिए 15 जून को एक अभियान चलाया। रोबिन के इस कैंपेन का असर ऐसा हुआ कि उन्होंने 10 घंटे के भीतर ही 60 हजार रुपए जुटा लिए। इस अभियान को रोकने तक रोबिन ने 73,370 जुटा लिए थे।

    कॉलेज की फीस के लिए भी दिए पैसे

    कॉलेज की फीस के लिए भी दिए पैसे

    इस रकम से अकील के लिए ना सिर्फ एक बाइक खरीदी गई बल्कि बाकी बचे पैसों को रोबिन ने उसके कॉलेज की फीस जमा करने के लिए दे दिया। बीते शुक्रवार को रोबिन ने कुछ तस्वीरों के साथ एक फेसबुक पोस्ट में बताया कि अकील की सहायता करने का मिशन पूरा हो गया। अकील को एक चमचमाती बाइक मिल चुकी है जिसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। फोटोज में अकील और रोबिन बाइक के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं।

    65 हजार रुपए की बाइक खरीदकर दी

    65 हजार रुपए की बाइक खरीदकर दी

    रोबिन ने फेसबुक पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'हैल्लो दोस्तों जैसा कि हमने वादा किया था, अकील को हेलमेट, रेनकोट, मास्क और और सैनिटाइजर के साथ TVS XL बाइक की चाबी सौंप दी है।' TVS XL बाइक की कीमत लगभग 65 हजार रुपए है, दान में मिले बाकी पैसों को भी रोबिन ने अकील को सौंप दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अकील अहमद पिछले एक साल से जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय का काम कर रहे हैं। इसके साथ-साथ वह थर्ड ईयर इंजीनियरिंग स्टूडेंट भी हैं। अकील ने बताया कि उनके घर की आर्थिक हालत ठीक नहीं है।

    यह भी पढ़ें: जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय ने महिला ग्राहक को मारा, फिर भी लोगों ने किया उसी का सपोर्ट आखिर क्यों? जानें

    English summary
    Zomato boy reached 9km away with food in 20 minutes by cycle emotional person gave bike
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X