• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू-कश्मीर के दौरे पर सेना प्रमुख, कहा- घुसपैठ और सीजफायर के खिलाफ हमारी 'जीरो टॉलरेंस' की नीति

|

नई दिल्ली: एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, जहां आए दिन पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया जाता है। इस बीच सोमवार को भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचे। इस दौरान वहां पर उन्होंने सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही आतंकी घुसपैठ और सीजफायर उल्लंघन पर जीरो टॉलरेंस की नीति को फिर से दोहराया है।

MM Naravane

सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक सेना प्रमुख जनरल नरवणे ने पाकिस्तान से लगती सीमा पर सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान सैन्य कमांडरों ने उन्हें जमीनी हालात की जानकारी दी। जनरल नरवणे के मुताबिक भारतीय सेना आतंकी घुसपैठ और सीजफायर उल्लंघन पर जीरो टॉलरेंस की नीति से काम कर रही है। इस दौरान पाकिस्तान को उसकी नापाक हरकतों का जवाब दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत के विरोधियों द्वारा चलाए गए छद्म युद्ध के खिलाफ भारत सरकार की सभी एजेंसियां मिलकर काम कर रही हैं। जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना हर मुश्किल हालात से निपटने में सक्षम है।

कुपवाड़ा में LoC के 100 मीटर के अंदर ढेर लश्कर के दो आतंकी, पीछे छोड़ गए चीन-पाकिस्‍तान की दोस्‍ती के सुबूत

भारतीय सेना के मुताबिक पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन करता जा रहा है। इस साल 30 जून तक 2542 बार पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया। रविवार को भी पाकिस्तान ने राजोरी के नौशेरा सेक्टर और पूंछ के केरन में गोलाबारी की थी। पाकिस्तान की इस गोलाबारी का मकसद आतंकियों को जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करवाना है। जिसको लेकर भारतीय सेना एलओसी पर पूरी सतर्कता बरत रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Zero tolerance on ceasefire and terrorists infiltration: army chief General Naravane
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X