• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Gmail, यूट्यूब समेत गूगल की सभी सेवाएं डाउन, दुनियाभर के करोड़ों यूजर्स आधे घंटे रहे परेशान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: गूगल की सभी सेवाएं सोमवार शाम को अचानक डाउन हो गईं। जिस वजह से करोड़ों यूजर्स आधे घंटे तक परेशान रहे। इसके कुछ ही देर बाद गूगल के सभी प्लेटफॉर्म ने अधिकारिक बयान जारी कर सर्वर डाउन होने की जानकारी दी। भारत के अलावा गूगल की सेवाएं दुनियाभर में डाउन हुईं, लेकिन सर्च इंजन सही तरीके से काम करता रहा। वहीं गूगल डाउन की ये खबर तुरंत ट्विटर पर भी ट्रेंड करने लगी।

google

सोमवार शाम 5 बजे के करीब जब यूजर्स ने यूट्यूब इस्तेमाल करना चाहा तो उन्हें एक बंदर की फोटो के साथ सर्वर में दिक्कत का मैसेज दिखा। इसके बाद YouTube ने बयान जारी करते हुए कहा कि हमें पता है कि आप में से बहुत से लोग YouTube का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। हमारी टीम को इस गड़बड़ी की जानकारी है और इस पर तेजी से काम हो रहा है। जैसे ही सेवाएं सही होंगी, वैसे ही यूजर्स को सूचित कर दिया जाएगा। हालांकि अब सभी सेवाएं सामान्य हो गई हैं।

 गुड न्यूज: गूगल दे रहा है पैसे कमाने का मौका, शुरू हुई Google Task Mate ऐप की टेस्टिंग गुड न्यूज: गूगल दे रहा है पैसे कमाने का मौका, शुरू हुई Google Task Mate ऐप की टेस्टिंग

वहीं जब यूजर्स ने जीमेल खोलने की कोशिश की तो उन्हें इरर का मैसेज दिखने लगा। साथ ही कई यूजर्स को "हमें खेद है, आपका खाता अस्थायी रूप से अनुपलब्ध है" का मैसेज मिला। वेबसाइट को ट्रैक करने वाली DownDetector के मुताबिक गूगल की सभी सेवाएं सोमवार शाम को भारत, जापान, अमेरिका, यूरोप समेत कई देशों में प्रभावित हुईं। जिसमें Google Drive, Hangouts, Meet, Play और Duo भी शामिल हैं। इसके अलावा गूगल मैप पर भी लोगों को रास्ता देखने में दिक्कतें हुईं। हालांकि अभी सभी एंड्रायड और iOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर सेवाएं सामान्य रूप से काम करने लगी हैं। वहीं गूगल डाउन होने के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई।

फ्लैश बैक: 2020 में गूगल के टॉप सर्च में 10वें नंबर पर रहीं कंगना रनौत, ये पावरफुल शख्स बना नंबर वनफ्लैश बैक: 2020 में गूगल के टॉप सर्च में 10वें नंबर पर रहीं कंगना रनौत, ये पावरफुल शख्स बना नंबर वन

English summary
youtube, gmail and other google services down over the world
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X