India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

युवक की दिलेरी से बची पानी में करंट से तड़पती गाय की जान, शख्स की बहादुरी का Video Viral

|
Google Oneindia News

मानसा, 04 जुलाई: इंसानियत आज भी जिंदा है, जिसका जीता जागता सबूत सोशल मीडिया पर एक वीडियो के जरिए वायरल हो रहा है। जहां एक शख्स ने अपनी जान की परवाह किए बगैर गाय को मौत के मुंह में जाने से बचाया। बिजली के खंभे के पास एक गाय करंट की चपेट में आकर तड़प रही थी, जिसको एक युवक ने बड़ी ही बहादुरी से बचाया। इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसको देखकर हर कोई युवक के साहस की तारीफ कर रहा है।

पंजाब के मानसा जिले की घटना

पंजाब के मानसा जिले की घटना

दरअसल, गाय को बचाने के यह वीडियो पंजाब के मानसा जिले का है। वो ही मानसा जिला जहां के गांव मूसा के रहने वाले पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। अब मानसा जिले की गाय को बचाने की घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वीडियो में एक दुकानदार जैसे ही गाय को करंट से तड़पता हुआ देखता है, फौरन उसे बचाने के लिए पानी में कूद जाता है।

टहलती हुई गाय आई करंट की चपेट में

टहलती हुई गाय आई करंट की चपेट में

मानसा में बीते दिनों हुई मूसलाधार बारिश के बाद शहर की सड़कें जलमग्न हो गई थी। सड़कों पर भरा पानी एक गाय के लिए काल साबित होता, लेकिन उससे पहले ही एक युवक की सूझबूझ से जानवर की जान बच गई। जानकारी के मुताबिक मनसा में खालसा स्कूल के पास मेन बाजार भारी बारिश से जलभराव हो गया। ऐसे में दुकान नंबर 349 कुलदीप ज्वेलर के बाहर अचानक एक गाय पानी में टहलती हुई बिजली के पोल के पास चली गई और करंट की चपेट में आ गई।

युवक की दिलेरी से बची गाय की जान

युवक की दिलेरी से बची गाय की जान

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे गाय पानी में चलते-चलते पोल के पास पहुंची है और फिर करंट के धूजने लगती है। बार-बार करंट के झटके लगने के बाद गाय गश खाकर वहीं पानी में गिर जाती है और फिर तड़पती रहती है। इतने में पोल के पास की दुकान से युवक बाहर आता है और गाय को देखकर तुरंत अंदर भागता है और फिर कुछ ही सेकंड बाद कपड़ा लेकर गाय को बचाने के लिए पानी में कूद जाता है।

युवक ने खुद खतरा लिया मोल

युवक ने खुद खतरा लिया मोल

गाय को बचाने के लिए दौड़ने वाले शख्स का नाम कुलदीप बताया जा रहा है, जो बिना घबराए अपनी जान जोखिम में डालकर बचने के लिए एक कपड़े से गाय के पैर को खींचता है। इतने में वहां एक और शख्स आ जाता है, दोनों मिलकर गाय को पूरे दम से पोल के पास से आगे खींच लाते हैं, जिसके बाद गाय की जान बच जाती है। थोड़ी देर बाद गाय वहां से खड़ी होकर चली जाती है।

हर कोई कर रहा युवक की तारीफ

हर कोई कर रहा युवक की तारीफ

इस वीडियो को अब तक 4 लाख 68 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस पर 32 हजार से ज्यादा लाइक है, जबकि 6 हजार से ज्यादा रीट्वीट की गई है। इस वीडियो को देखने के बाद लोग युवक की तारीफ करते नहीं थक रहे है। एक यूजर ने कहा कि शख्स की बहादुरी से एक जानवर की जान बच गई। आप भी देखिए गाय को बचाने का यह वीडियो। (खबर के अंत में)

गाय की डकार से दुनिया हो रही है गर्म, अब इस देश में किसानों से वसूला जाएगा 'डकार शुल्क'गाय की डकार से दुनिया हो रही है गर्म, अब इस देश में किसानों से वसूला जाएगा 'डकार शुल्क'

Comments
English summary
Youth saved life of cow suffering from current in Mansa, video viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X