योगी आदित्यनाथ ने बनाए 8 OSD, कोई पुराना सहायक तो कोई बीजेपी कार्यकर्ता

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 8 लोगों को ओएसडी यानि ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी नियुक्त किया है। ये सभी लोग यो तो योगी आदित्यनााथ के पुरान सहयोगी है या फिर बीजेपी के कार्यकर्ता रहे हैं। इन सभी लोगों को ए ग्रेड के ऑफिसर्स को मिलने वाली सारी सुविधाएं मिलेंगी।

योगी आदित्यनाथ ने बनाए 8 OSD, कोई पुराना सहायक तो कोई बीजेपी कार्यकर्ता

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय ने आठ ओएसडी (ऑफिसर्स ऑन स्पेशल ड्यूटी) की नियुक्ति को मंजूरी दी है। इनमें से छह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ गोररखनाथ मंदिर या आधिकारिक निवास में काम कर चुके हैं, जबकि दो बीजेपी कार्यकर्ता रहे हैं। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक सीएमओ ने इन सभी का नाम सचिवालय प्रशासन विभाग को मुख्यमंत्री के साथ ओएसडी के रूप में नियुक्ति के लिए भेजा है। इन सभी लोगों को ए ग्रेड के अधिकारी के बराबर का वेतन दिया जाएगा।

सीएमओ ने जिन आठ नामों को भेजा है उसमे पहला नाम है राज भूषण सिंह रावत का वो अभी योगी के निजी सहायक के तौर पर काम कर रहे हैं। दूसरा नाम धीरेन्द्र चौधरी और कृष्णराज पांडेय का है। ये दोनों दिल्ली में योगी आदित्यनाथ के सांसद बनने के दौर से ही उनका काम संभाल रहे हैं।

लिस्ट में में गोरखपुर में योगी के निजी सहायक उमेश सिंह का भी नाम है, जो योगी के सीएम बनने के बाद से ही उनके साथ रह रहे हैं। द्वारिका प्रसाद का नाम भी ओएसडी के लिए दिया गया है। वह गोरखनाथ मंदिर के इंचार्ज बताए जाते है और योगी के लखनऊ आने के बाद गोरखनाथ का काम वह ही देखते हैं। साथ ही वह गोरखनाथ मंदिर में जनता दरबार भी लगाते हैं।

गोरखनाथ मंदिर के स्टाफर हिमालय गिरी का नाम भी योगी के ओएसडी बनने की लिस्ट में भेजा गया है। इसके अलावा लिस्ट में अभिषेक कौशिक और संजीव सिंह का नाम भी शामिल है। ये दोनों पहले एबीवीपी और अब बीजेपी के लिए काम कर चुके हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yogi Adityanath to get 8 OSDs, 6 were with him at Gorakhnath temple, Delhi home
Please Wait while comments are loading...