• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Yes Bank: राणा कपूर के बाद उनकी पत्नी और बेटियों पर भी शिकंजा, CBI ने दर्ज की FIR

|

नई दिल्ली। यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर और उनके परिवार की मुश्किल कम होने का नाम नहीं ले रही है। एक के बाद एक जांच एजेंसियां उनके खिलाफ केस दर्ज कर रही हैं। राणा कपूर उनकी पत्नी और बेटी के खिलाफ सीबीआई ने आरोप लगाए हैं। इन सभी लोगों के नाम को सीबीआई ने कथित घूसखोरी के मामले में शामिल किया है। इससे पहले राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर को मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया गया था। वह ब्रिटिश एयरवेज के विमान से लंदन जाने वाली थीं, लेकिन उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया।

लुकआउट नोटिस जारी

लुकआउट नोटिस जारी

बता दें कि इससे पहले ईडी ने राणा कपूर और उनके परिवार के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। ईडी ने यह नोटिस राणा कपूर, उनकी पत्नी बिंदू कपूर, तीनों बेटी राखी कपूर टंडन, राधा कपूर, रोशनी कपूर के खिलाफ जारी किया था। गौरतलब है कि राणा कपूर को मुंबई की विशेष अदालत ने 11 मार्च तक की ईडी कस्टडी में भेज दिया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को धन शोधन के आरोपों के तहत रविवार तड़के गिरफ्तार किया था उसके बाद ईडी ने राणा कपूर को आज मुंबई के पीएमएलए कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट ने राणा कपूर को पूछताछ के लिए 11 मार्च तक ईडी की कस्टडी में भेज दिया है।

तमाम ठिकानों पर छापेमारी

तमाम ठिकानों पर छापेमारी

इससे पहले आज सीबीआई ने राणा कपूर के तमाम ठिकानों पर छापेमारी की। सीबीआई की टीम ने राणा के अलग-अलग सात ठिकानों पर सोमवार को रेड की है। यस बैंक के फाउंडर और पूर्व प्रबंध निदेशक राणा कपूर को रविवार को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने गिरफ्तार किया है। ईडी के अलावा सीबीआई ने भी उनके खिलाफ केस दर्ज किया है। ईडी और सीबीआई की टीमों ने राणा कपूर के घर, दफ्तर समेत कई ठिकानों पर रविवार रात से छापेमारी की। यह छापेमारी आज सुबह भी जारी रही।

संगीन आरोप हैं

संगीन आरोप हैं

गौरतलब है कि यस बैंक के फाउंडर, पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ राणा कपूर पर कारोबारी घरानों को लोन देने और उसे वसूल करने की प्रक्रिया अपने हिसाब से तय करने का आरोप है। बैंक अनिल अंबानी ग्रुप, आईएलएंडएफएस, सीजी पावर, एस्सार पावर, रेडियस डिवेलपर्स और मंत्री ग्रुप जैसे कारोबारी घरानों को लोन देने में आगे रहा। इन समूहों के डिफॉल्टर साबित होने से बैंक को करारा झटका लगा। बता दें कि यस बैंक डूबने की कगार पर है। बीते हफ्ते आरबीआई ने बड़ा कदम उठाते हुए बैंक खाता धारकों की बैंक से पैसा निकालने की सीमा 50 हजार रुपए महीना तय कर दी है और बैंक का प्रबंधन अपने हाथ में ले लिया है। यस बैंक पर 2 लाख 41 हजार 500 करोड़ रुपए का कर्ज है।

इसे भी पढ़ें- Yes Bank खाताधारकों के लिए राहत की खबर, जल्द हट सकती है 50 हजार कैश निकालने की लिमिट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yes Bank crisis: CBI charges Rana Kapoor his wife and daughter in bribery case.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X