• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Yes Bank मामले में ED ने मुंबई में 'कॉक्स एंड किंग्स' के 5 परिसरों पर मारा छापा

|

मुंबई। Yes Bank मनी लॉन्ड्रिंग जांच मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को मुंबई स्थित जानी-मानी टूर एंड ट्रेवल्‍स कंपनी 'कॉक्स एंड किंग्स' के पांच परिसरों पर छापा मारा है। ईडी ने ये छापेमारी धन शोधन रोकथाम अधिनियम (PMLA) के तहत की है। अधिकारियों ने कहा कि कॉक्स एंड किंग्स यस बैंक के शीर्ष कर्जदारों में था और बैंक ने कंपनी को 2,260 करोड़ रुपये का कर्ज दिया था।

Yes Bank मामले में ED ने मुंबई में कॉक्स एंड किंग्स के 5 परिसरों पर मारा छापा

उन्होंने कहा कि तलाशी का मकसद मामले में अधिक सबूत जुटाना है और इसके तहत पांच परिसरों को कवर किया जा रहा है। आपको बता दें कि यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर को मार्च में गिरफ्तार किया गया था और हाल ही में मुंबई की एक विशेष पीएमएलए अदालत के समक्ष उनके खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किया गया।

ये है YES Bank का पूरा मामला

बैंक ने एक के बाद एक ऐसी कई कंपनियों को लोन दिए हैं जो उसे लोन नहीं चुका पाई हैं। इसकी वजह से बैंक की बैलेंस शीट पर बैड लोन का बोझ बढ़ गया। यस बैंक ने जिन कंपनियों को लोन दिया है उनमें IL&FS, दीवान हाउसिंग फाइनेंस, जेट एयरवेज, कॉक्स एंड किंग्स, CG पावर, कैफे कॉफी डे, अल्टिको शामिल हैं। यस बैंक के लोन बुक का एक बड़ा हिस्सा इन कंपनियों के नाम है। ये कंपनियां लोन रीपेमेंट नहीं कर पाई जिसका असर यस बैंक पर पड़ा। यस बैंक के जितने लोन डूबे हैं उनमें से ज्यादातर उसने 2008 में दिए थे। उस वक्त इकोनॉमिक क्राइसिस थी।

कोरोना के खिलाफ रणनीति बनाने में विशेषज्ञों से सलाह नहीं लेने की खबरों को सरकार ने किया खारिज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yes Bank Case: ED searches Cox & Kings promoter offices in Mumbai.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X