• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Yes Bank case: ईडी ने राणा कपूर, कपिल और धीरज वधावन की 2,400 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की

|

मुंबई । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यस बैंक मामले में 2,400 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई, लंदन और संयुक्त राज्य अमेरिका में राणा कपूर और उनके परिवार से जुड़ी 1,000 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है

yesbank

बता दें 2,400 करोड़ रुपये में राणा कपूर और उनके परिवार के स्वामित्व वाली मुंबई, लंदन और न्यूयॉर्क में 1,000 करोड़ रुपये की संपत्ति शामिल है। मुंबई की संपत्तियों में पेडर रोड का बंगला और 40, अमृत शेरगिल की संपत्ति शामिल है, जो उन्होंने क्रॉम्पटन ग्रीव्स समूह के पूर्व अध्यक्ष गौतम थापर से खरीदी थी। मुंबई, पुणे, लंदन और ऑस्ट्रेलिया में 1,400 करोड़ रुपये की बाकी संपत्तियां दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्पोरेशन (डीएचएफएल) के प्रमोटरों कपिल वधावन और धीरज वधावन की हैं।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 25 जून को यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर और डीएचएफएल के प्रवर्तकों कपिल और धीरज वधावन के खिलाफ दर्ज मामले में अपनी पहली चार्जशीट पेश की थी। मामला कपूर और डीएचएफएल के बीच 2018 में संदिग्ध लेनदेन से संबंधित है। CBI के अनुसार नियमों की धज्जियां उड़ाकर DHFL और अन्य वधावन कंपनियों को बड़े कर्ज देने के लिए यस बैंक को प्रभावित करने के बाद कपूर ने अपनी कई कंपनियों का इस्तेमाल वाधवानों से अनुचित लाभ प्राप्त करने के लिए किया।

सीबीआई ने कहा कि 5,050 करोड़ रुपये के कथित सौदों में उसकी आर्थिक अपराध शाखा द्वारा प्रारंभिक जांच में पाया गया कि कपूर परिवार को विभिन्न चैनलों के माध्यम से डीएचएफएल के वाधवानों को नियमों के घोर उल्लंघन में बैंक के ऋण देने के बदले में कमियां मिलीं। CBI के अनुसार नियमों की धज्जियां उड़ाकर DHFL और अन्य वधावन कंपनियों को बड़े कर्ज देने के लिए यस बैंक को प्रभावित करने के बाद कपूर ने अपनी कई कंपनियों का इस्तेमाल वाधवानों से अनुचित लाभ प्राप्त करने के लिए किया।

India-China: पूर्वी लद्दाख में फिंगर 4 से पीछे हटे चीन के सैनिक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
यस बैंक केस : ईडी ने राणा कपूर, कपिल और धीरज वधावन की 2,400 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X