• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Yellow Alert: जम्मू-कश्मीर के इन इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी, सरकार अलर्ट

|

Avalanche Warning: पहाड़ी क्षेत्रों सहित भारत के कई राज्यों में पड़ रही कड़ाके की ठंड ने लोगों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है। सर्दी का सितम इस तरह कहर ढा रहा है कि लोगों को दिन में भी अलाव के सहारे रहना पड़ रहा है, इस बीच उत्तर भारत में सर्द हवाओं ने तापमान को गिराने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। हाड़ कंपा देने वाली सर्दी के बीच अब आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Disaster management authority) ने हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है।

    Jammu Kashmir: Kashmir में बर्फीले तूफान की Warning, सभी उड़ानें रद्द, जम गया सबकुछ । वनइंडिया हिंदी
    हिमस्खलन का येलो अलर्ट जारी

    हिमस्खलन का येलो अलर्ट जारी

    बता दें कि शनिवार देर रात डिजास्टर मैनेजमेंट डिपार्टमेंट ने जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुंछ, राजौरी, रामबन, डोडा, किश्तवाड़, अनंतनाग, कुलगाम, बारामूला, कुपवाड़ा, बांदीपोरा, गांदरबल और कारगिल जिलों के ऊपरी इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है। डिजास्टर मैनेजमेंट ने इस संबंध में येलो अलर्ट जारी करते हुए लोगों को पहाड़ी इलाकों में जाने से मना किया है साथ ही सावधानी बरतने की अपील की गई है।

    भारी बर्फबारी ने बढ़ाई समस्या

    भारी बर्फबारी ने बढ़ाई समस्या

    गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर समेत भारत के कई पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी हो रही है, ऐसे में वहां हिमस्खलन का खतरा बढ़ जाता है। मौसम के बदले मिजाज को देखते हुए लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। सर्दी के कहर के बीच हिमस्खलन की चेतावनी ने लोगों को और परेशान कर दिया है। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की चेतावनी को गंभीरता से लेते हुए जम्मू-कश्मीर प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है।

    कश्मीर में भयंकर ठंड

    कश्मीर में भयंकर ठंड

    आपको बता दें कि इस वक्त कश्मीर में बर्फबारी और बारिश का दौर जारी है और भयंकर ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर-पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 से 6 डिग्री सेल्सियस नीचे रहेगा। वैसे भी इस वक्त श्रीनगर में डल जील जम चुकी है। आपको बता दें पहाड़ों की बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों पर पड़ रहा है, दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत ठंड, कोहरा और शीतलहर की चपेट में है।

    फिर पलटी मारेगा मौसम, अगले दो दिन इन जगहों पर हो सकती है बारिश, घाटी में हिमपात की आशंका

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Yellow Alert Avalanche warning issued in these areas of Jammu and Kashmir government alert
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X