• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

BPL परिवार में कमाऊ वयस्क की मौत पर 1 लाख का मुआवजा देगी कर्नाटक सरकार

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, जून 14: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार कोरोना महामारी के कारण वयस्क सदस्यों को खोने वाले बीपीएल परिवारों को 1 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की। येदियुरप्पा ने कहा कि यह किसी भी भारतीय राज्य द्वारा इस तरह की पहली पहल है। येदियुरप्पा ने कहा कि सरकार इस बात से अवगत है कि परिवार के कमाऊ सदस्य की मृत्यु के बाद कई परिवार मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं या बुरे दौर से गुजर रहे हैं।

Yediyurappa govt to give Rs 1 lakh compensation for BPL family that lose an earning adult to COVID

बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि, गरीब परिवारों में कमाने वाले सदस्यों की मौत से कई परिवार संकट में हैं। कई परिवार सड़कों पर आ गए हैं। इसे ध्यान में रखते हुए बीपीएल परिवार को 1 लाख रुपये का मुआवजा देने का निर्णय लिया गया है, जहां एक वयस्क की कोविड -19 से मौत हुई है। यह प्रति परिवार एक सदस्य को दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि इससे राज्य के खजाने पर 250-300 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, हम भारत में पहली बार यह (मुआवजा) दे रहे हैं। यह दर्शाता है कि वित्तीय स्थिति अच्छी है और इसलिए हम इसे प्रदान करने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि इससे 25,000-30,000 वयस्कों के परिवारों को लाभ होगा जिनकी मृत्यु कोविड -19 के कारण हुई थी। इसके अलावा येदियुरप्पा ने कहा कि सीआईडी मांड्या मिल्क यूनियन लिमिटेड (मनमुल) में दूध में मिलावट के आरोपों की जांच करेगी। एक प्रारंभिक जांच के आदेश दिए गए हैं। वहां नए प्रबंध निदेशक की नियुक्ति की गई है। पांच दोषी अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

Covid Updates: दिल्ली एम्स कल से शुरू करेगा 6 से 12 साल के बच्चों पर वैक्सीन का ट्रायलCovid Updates: दिल्ली एम्स कल से शुरू करेगा 6 से 12 साल के बच्चों पर वैक्सीन का ट्रायल

कर्नाटक में कोरोना का कहर हर गुजरते दिन के साथ कम होता दिख रहा है। बीते कुछ दिनों से राज्य में नए मामलों की तुलना में स्वस्थ हो रहे लोगों की संख्या अधिक हो गई है और रविवार को भी यही चलन देखने को मिला। राज्य में रविवार को कुल 7810 नए मामले दर्ज किए गए जबकि 18,648 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे। बीते 24 घंटे में 125 मरीजों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया। शनिवार को नए मामलों की संख्या 9 हजार से ऊपर थी।

English summary
Yediyurappa govt to give Rs 1 lakh compensation for BPL family that lose an earning adult to COVID
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X