• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

याहू यूजर हो जाएं सावधान, Yahoo Groups 15 दिसंबर को हो जाएगा बंद

|

नई दिल्‍ली। पिछले कई वर्षों में उपयोग में लगातार गिरावट का सामना करते हुए, याहू ने याहू ग्रुप्स को 15 दिसंबर से बंद करने का निर्णय लिया है। 2017 में याहू को खरीदने वाले वेरिजोन ने मंगलवार को निर्णय की घोषणा की। बता दें एक समय में वेब पर सबसे बड़े message board system याहू ग्रुप था।

yahoo

कंपनी ने एक संदेश में कहा, "याहू ग्रुप्स ने पिछले कई वर्षों में उपयोग में लगातार गिरावट देखी है। उसी अवधि में, हमने अपनी संपत्तियों में व्यस्तता का अभूतपूर्व स्तर देखा है क्योंकि वेबसाइट पर ग्राहक प्रीमियम, भरोसेमंद सामग्री चाहते हैं। "हालांकि ये निर्णय कभी भी आसान नहीं होते हैं, हमें कभी-कभी उन उत्पादों के बारे में कठिन निर्णय लेने चाहिए जो अब हमारी दीर्घकालिक रणनीति के अनुरूप नहीं हैं क्योंकि हम व्यवसाय के अन्य क्षेत्रों पर अपना ध्यान केंद्रित करते हैं"। याहू समूह सेवा 2001 में शुरू की गई थी और यह Reddit, Google समूह और फेसबुक समूह जैसे नए प्लेटफार्मों के खिलाफ पूरा नहीं कर सकी। 12 अक्टूबर को, नए समूहों के निर्माण को बंद कर दिया जाएगा और 15 दिसंबर को लोग याहू समूह से ईमेल भेजने और प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे। वेबसाइट अब उनके लिए उपलबध भी नहीं होगी। याहू मेल सामान्य रूप से कार्य करना जारी रखेगा।

ईमेल को लेकर दी ये जानकारी

"आपके द्वारा भेजे गए और प्राप्त किए गए ईमेल आपके ईमेल में रहेंगे, हालांकि 15 दिसंबर से शुरू होने वाले संदेश आपके समूह के सदस्यों से भेजे या प्राप्त नहीं किए जा सकेंगे। यदि आप 15 दिसंबर के बाद अपने समूह को ईमेल करने का प्रयास करते हैं, तो आपका संदेश भेजा नहीं जाएगा और आप फेल मेल का मैसेज प्राप्‍त करेंगे। ये जानकारी कंपनी ने साझा की है। अमेरिकी वायरलेस संचार सेवा प्रदाता वेरीज़ोन ने 2017 में याहू के इंटरनेट कारोबार को 4.8 बिलियन डॉलर में खरीदा था।

अमिताभ बच्‍चन ने आखिर ऐसा क्या किया जिसके कारण उन्‍हें अपने फैंस से मांगनी पड़ी माफी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yahoo Groups to shut down from December 15
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X