• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सीरम इंस्टीट्यूट के CEO अदार पूनावाला को मिला 'Y' श्रेणी का सुरक्षा कवच, आदेश जारी

|

नई दिल्ली, 28 अप्रैल। कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का देश में भयानक रूप देखने को मिल रहा है। महामारी से जारी लड़ाई में भारत सरकार 2 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग वाले लोगों का टीकाकरण शुरू करने जा रही है। इस बीच दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से अदार पूनावाला को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। उनके सुरक्षा की जिम्मेदारी केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को सौंपी गई है।

Y category security on an all India basis to Serum Institute Adar Poonawalla

केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी आदेश के मुताबिक अदार पूनावाला को यह सुरक्षा देशभर में मिलेगी। उनकी सुरक्षा में सीआरपीएफ के 11 जवान तैनात रहेंगे। अदार पूनावाला को यह सुरक्षा उनकी बढ़ती लोकप्रियता और कोविशील्ड वैक्सीन को लेकर दी गई है। बता दें कि हाल ही में सीरम इंस्टीट्यूट ने कोविशील्ड वैक्सीन की कीमतों का ऐलान किया था जिसके बाद अदार पूनावाला को काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था। इसे देखते हुए गृह मंत्रालय की ओर से उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है।

यह भी पढ़ें: अदार पूनावाला ने राज्‍यों के लिए घटाया Covishield वैक्‍सीन का दाम, अब 300 रुपए होगी कीमत

वैक्सीन के घटाए दाम
कोविशील्‍ड बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने वैक्‍सीन की कीमत घटाने का ऐलान किया है। बुधवार को पूनावाला ने ट्वीट करके ये जानकारी दी कि राज्‍यों को कोरोना वैक्‍सीन 400 रुपए में नहीं बल्कि 300 रुपये प्रति खुराक कोरोना वैक्‍सीन बेचेगी। अदार पूनावाला ने बुधवार को सभी राज्यों के लिए कोविशील्ड मूल्य में 25% की कमी की घोषणा की। अब इसकी कीमत राज्यों को 300 रुपये होगी। पहले इसी कीमत कंपनी ने 400 रुपये निर्धारित की थी। ये रेट कंपनी ने राज्‍यों के लिए तुरंत से लागू कर दिया है।

English summary
Y category security on an all India basis to Serum Institute Adar Poonawalla
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X