• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शादी के बंधन में बंधे पहलवान बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट, 8वें फेरे में दोनों ने लिया ये खास वचन

|

नई दिल्ली। दंगल गर्ल के नाम से मशहूर गीता और बबीता फोगाट की छोटी बहन एवं द्रोणाचार्य अवार्डी कुश्‍ती कोच महावीर फोगाट की बेटी संगीता फोगाट की शादी हो गई है। महिला पहलवान संगीता ने पद्मश्री पहलवान बजरंग पूनिया के साथ शादी की है। इनकी शादी बुधवार रात को हुई है। ये शादी चरखी दादरी जिले के गांव बलाली में आयोजित की गई थी। कोरोना वायरस के चलते शादी में मेहमानों की संख्या को सीमित ही रखा गया था। साथ ही सरकार द्वारा जारी गाइलाइंस का भी पालन किया गया।

बेटी बचाने के लिए लिया आठवां फेरा

बेटी बचाने के लिए लिया आठवां फेरा

संगीता और बजरंग ने आठवां फेरा बेटी बचाने के लिए लिया है। इसके साथ ही दोनों ने एक-एक पौधा लगाकर पर्यावरण को बचाने का आह्वान भी किया है। ये शादी साधारण रीति रिवाज और बिना दहेज के हुई है। जो हमारे देश की आने वाली पीढ़ी के लिए एक मिसाल है। शादी में करीबी दोस्त और रिश्तेदार ही शामिल हुए। बारात में महज 21 लोग दूल्हे के साथ आए। शादी में शिरकत करने वाले मेहमानों के लिए मास्क अनिवार्य किया गया। इसके साथ ही उन्हें सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने को भी कहा गया। ताकि संक्रमण ना फैल सके।

सादगी से हुआ शादी समारोह

सादगी से हुआ शादी समारोह

संगीता ने अपने घर में तैयार किए गए पंडाल में दूल्हा बने बजरंग को वरमाला पहनाई। संगीता ने अपनी बाकी बहनों गीता और बबीता की तरह सात के बजाय आठ फेरे लिए हैं। इस शादी समारोह में पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान सहित कई अंतरराष्ट्रीय पहलवान भी शामिल हुए। वहीं संगीता फोगाट के पिता महावीर फोगाट ने बताया कि शादी का आयोजन सादगी से किया गया है। इस दौरान फिजूलखर्ची ना हो, इस बात का भी पूरा ध्यान रखा गया। इससे पहले संगीता ने अपनी हल्दी की रस्म की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की थीं। हल्दी की रस्म की तस्वीरें संगीता फोगाट के साथ-साथ गीता फोगाट ने भी शेयर कीं। इनमें से एक तस्वीर में सिर्फ फोगाट बहनें साथ दिख रही हैं, ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं।

जानिए बजरंग पूनिया के बारे में

जानिए बजरंग पूनिया के बारे में

बजरंग पूनिया का जन्म 26 फरवरी 1994 को हरियाणा के झज्जर जिले में हुआ था। वह एक नामी भारतीय पहलवान हैं। जिन्होंने 2018 के एशियन खेलों में पुरुषों की 65 किलोग्राम वर्ग स्पर्धा के फाइनल में जापान के पहलवान ताकातानी डायची को मुकाबले में 11-8 से हराया था। एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाले बजरंग पूनिया भारत के 9वें पहलवान हैं। बजरंग ने अपना यह गोल्ड मेडल पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित किया है।

ओलंपिक 2020 के बाद होने वाली थी शादी

ओलंपिक 2020 के बाद होने वाली थी शादी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बजरंग पूनिया संगीता से ओलंपिक 2020 के बाद ही शादी करने वाले थे। लेकिन कोविड-19 की वजह से ओलंपिक खेल टल गए हैं, इसलिए दोनों खिलाड़ियों ने शादी करने का फैसला लिया।

Sana Khan के लिए पति अनस सईद ने लिखा रोमांटिक नोट, कहा- मेरी जिंदगी को खूबसूरत यात्रा बनाने के लिए शुक्रिया, खुदा की...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
wrestler sangeeta phogat and bajrang punia married with each other took special promise in 8th phera
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X