• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पहलवान बबीता फोगट ने हरियाणा खेल एवं युवा विभाग के उप निदेशक पद से दिया इस्‍तीफा

|

नई दिल्‍ली। बबीता फोगट ( Wrestler Babita Phogat) ने अचानक बुधवार को हरियाणा के खेल और युवा मामलों के विभाग के उप निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया है। ये जानकारी स्‍वयं बबीता फोगट ने दी। बबीता फोगट ने अपने इस्‍तीफा देने की कोई खास वजह नहीं बताई हैं लेकिन "अपरिहार्य परिस्थितियों" का हवाला देते हुए ये इस्‍तीफा दिया है।

bf
    पहलवान बबीता फोगट ने हरियाणा खेल एवं युवा विभाग के उप निदेशक पद से दिया इस्‍तीफा

    दंगल गर्ल के नाम से मशहूर महिला पहलवान बबीता फौगाट ने 2 दिसंबर 2019 को को विवेक सुहाग से शादी की थी। बता दें बबीता फोगाट कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं। वह गीता फोगाट की छोटी बहन हैं। गीता देश को कॉमनवेल्थ खेलों में कुश्ती का पहला गोल्ड दिलाने वाली महिला पहलवान हैं। गीता और बबीता के जीवन पर 'दंगल' नाम की फिल्म भी आई थी।

    इस वजह से दिया सरकारी नौकरी से दिया इस्‍तीफा

    मीडिया की खबरों के अनुसार बबिता फोगाट एक बार फिर सक्रिय राजनीति में हिस्‍सा लेना चाहती हैं। यहीं कारण है कि उन्‍होंने इस पद से इस्‍तीफा दिया। फोगाट ने अपना इस्तीफा हरियाणा के खेल और युवा मामलों के विभाग के प्रधान सचिव को भेजा। विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने उनके इस्तीफे की पुष्टि की है। अपने इस्तीफे में फोगाट ने कहा किृअपरिहार्य कारणों से वह सरकारी सेवा में बने रहने में असमर्थ हैं।

    2019 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर लड़ चुकी हैं चुनाव

    गौरतलब है कि फोगाट ने 2019 में हरियाणा विधानसभा चुनाव में राज्य के दादरी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था और हार गई थीं। बबीता फोगाट मशहूर कुश्ती कोच महावीर फोगाट की बेटी हैं। मीडिया में प्रकाशित खबरों के अनुसार बविता अब अपना पूरा समय पॉलटिक्‍स में देना चाहती हैं। सूत्रों के अनुसार नवंबर महीने में सोनीपत में बरोदा उपचुनाव और बिहार में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और इन चुनावों में बतिता ने भाजपा के लिए काम करने का निर्णय किया है। मालूम हो कि हरियाणा की प्रमुख विपक्षी कांग्रेस पार्टी के श्रीकृष्ण हुड्डा के अप्रैल में निधन के कारण बरोदा विधानसभा सीट खाली हो गई थी जहां उपचुनाव होने हैं।

    ये हैं PM नरेन्‍द्र मोदी के 20 साल के 20 बड़े काम

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Wrestler Babita Phogat resigned as Deputy Director of Haryana Sports and Youth Department
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X