• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संकट पर विदेशी मीडिया में मोदी सरकार की आलोचना से एस जयशंकर नाराज, बोले- एकतरफा रिपोर्टिंग हो रही

|

नई दिल्ली, 30 अप्रैल: देश में जारी कोरोना संक्रमण के चलते देश के अस्पतालों में अव्यवस्था और ऑक्सीजन संकट को लेकर विदेशी मीडिया में आई रिपोर्ट्स पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने नाराजगी जाहिर की है। विदेश मंत्री ने कहा है कि विदेशी मीडिया में एकतरफा रिपोर्टिंग हो रही है, जिसमें कोरोना संकट से निपटने में केंद्र सरकार को फेल कहा जा रहा है। अलग-अलग देशों में मौजूद भारतीय राजदूतों और उच्चायुक्त के साथ वर्चुअल मीटिंग में बोलते हुए एस जयशंकर ने ये कहा है।

 world media narrative on modi govt, coronavirus, S Jaishankar, narendra modi, भारत पर विदेशी मीडिया, एस जयशंकर, कोरोना वायरस world media narrative on govt corona pandemic failure is one sided says External Affairs Minister S Jaishankar कोरोना संकट पर विदेशी मीडिया में मोदी सरकार की आलोचना से विदेश मंत्री जयशंकर नाराज, बोले- एकतरफा रिपोर्टिंग हो रही नई दिल्ली, 30 अप्रैल: देश में जारी कोरोना संक्रमण के चलते देश के अस्पतालों में अव्यवस्था और ऑक्सीजन संकट को लेकर विदेशी मीडिया में आई रिपोर्ट्स पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने नाराजगी जाहिर की है। विदेश मंत्री ने कहा है कि विदेशी मीडिया में एकतरफा रिपोर्टिंग हो रही है, जिसमें कोरोना संकट से निपटने में केंद्र सरकार को फेल कहा जा रहा है। अलग-अलग देशों में मौजूद भारतीय राजदूतों और उच्चायुक्त के साथ वर्चुअल मीटिंग में बोलते हुए एस जयशंकर ने ये कहा है। एस जयशंकर ने कहा है कि उन सभी विदेशी मीडिया के एकतरफा रिपोर्टिंग को काउंटर किया जाना चाहिए, जिनमें कोरोना के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार को फेल बताया गया है। एस जयशंकर की ये टिप्पणी ऐसे समय आई है कि जब भारत में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर दुनियाभर के बड़े अखबारों ने भारत सरकार और नरेंद्र मोदी को घेरा है। कई रिपोर्ट में नरेंद्र मोदी के कोरोना के बावजूद बड़ी-बड़ी चुनावी सभाएं करने के लिए भी उनकी कड़ी आलोचना हुई है। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने मई जून में होने वाले फाइनल एग्जाम को लेकर जारी किया नया नोटिस https://hindi.oneindia.com/jobs/delhi-university-says-will-conduct-final-examinations-in-compliance-with-ugc-guidelines-615642.html इन अखबारों ने की है कड़ी आलोचना कोरोना संकट में प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार पर प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने लिखा है कि भारत में कोरोना अब नियंत्रण के बाहर है। सरकार पूरी तरह से फेल हुई है। अमेरिकी अखबार द न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपने लेख में लिखा कि भारत में कोरोना वायर

एस जयशंकर ने कहा है कि उन सभी विदेशी मीडिया के एकतरफा रिपोर्टिंग को काउंटर किया जाना चाहिए, जिनमें कोरोना के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार को फेल बताया गया है। एस जयशंकर की ये टिप्पणी ऐसे समय आई है कि जब भारत में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर दुनियाभर के बड़े अखबारों ने भारत सरकार और नरेंद्र मोदी को घेरा है। कई रिपोर्ट में नरेंद्र मोदी के कोरोना के बावजूद बड़ी-बड़ी चुनावी सभाएं करने के लिए भी उनकी कड़ी आलोचना हुई है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने मई जून में होने वाले फाइनल एग्जाम को लेकर जारी किया नया नोटिसदिल्ली यूनिवर्सिटी ने मई जून में होने वाले फाइनल एग्जाम को लेकर जारी किया नया नोटिस

इन अखबारों ने की है कड़ी आलोचना

कोरोना संकट में प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार पर प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने लिखा है कि भारत में कोरोना अब नियंत्रण के बाहर है। सरकार पूरी तरह से फेल हुई है। अमेरिकी अखबार 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' ने अपने लेख में लिखा कि भारत में कोरोना वायरस के मामले बेकाबू हो गए हैं। सरकार के गलत फैसलों की वजह से भारत की यह स्थिति हुई है। ब्रिटेन के अखबार 'द गार्जियन ने लिखा है कि पीएम मोदी की अति आत्मविश्वास की वजह से ही भारत में जानलेवा कोविड-19 की दूसरी लहर रिकॉर्ड स्तर पर है।

English summary
world media narrative on govt corona pandemic failure is one sided says External Affairs Minister S Jaishankar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X