गुजरात चुनाव: जिग्नेश मेवाणी बोले, 2017 के चुनाव में मैं किसी भी पार्टी में शामिल नहीं होऊंगा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अहमदाबाद। गुजरात में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि 2017 गुजरात चुनावों में वह किसी भी राजनैतिक पार्टी में शामिल नहीं होंगे। जिग्नेश मेवाणी का यह बयान गुजरात चुनाव में कांग्रेस की रणनीति को झटका माना जा रहा है। गुरुवार को कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों को विराम देते हुए राष्‍ट्रीय दलित अधिकार मंच के संयोजक जिग्‍नेस मेवाणी ने घोषणा करते हुए कहा कि 2017 के विधानसभा चुनावों में वह किसी भी दल में शामिल नहीं होंगे।

Jignesh Mevani

इससे पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। ऐसी अकटलें तब आनी शुरु हो गई थी जब गुजरात में कांग्रेस के प्रभारी अशोक गहलोत ने दलित नेता जिग्नेश मेवाणी से मुलाक़ात की थी। आपको बता दें कि कांग्रेस ने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को कांग्रेस के साथ आने का न्यौता दिया था। लेकिन अभी तक अल्पेश ठाकौर को छोड़कर किसी ने कांग्रेस नहीं ज्वॉइन की है।

इस बीच जिग्नेश मेवाणी का किसी भी पार्टी में शामिल ना होना कांग्रेस के लिए बड़ा हो सकता है। वहीं पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस के सामने आरक्षण को लेकर शर्त रख दी है। उनकी कई मांगे हैं, जिन पर कांग्रेस ने अपनी सहमति दी है, लेकिन आरक्षण के मुद्दा अभी भी अटका हुआ है। हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को 7 नवंबर तक का समय दिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Wont join any political party in 2017 elections including Congress says Jignesh Mevani
Please Wait while comments are loading...