कर्नाटक में जन्मा चार पैर और दो जननांग वाला बच्चा, डॉक्टर हैरान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बेल्लारी। कर्नाटक के रायचूर में एक महिला ने एक बेहद विचित्र शिशु को जन्म दिया है। इस शिशु के चार पैर और दो जननांग हैं। जानकारी के मुताबिक रायचूर के पुलादिन्नी गांव में रहने वाली 23 वर्षीय ललितम्मा ने शनिवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इस शिशु को जन्म दिया। शिशु को देखकर डॉक्टर भी हैरान हैं। जन्म के बाद शिशु को बेल्लारी के विजयनगर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सांइसेज (वीआईएमएस) ले जाया गया, जहां इसे नर्सरी में रखा गया है।

baby child कर्नाटक में जन्मा चार पैर और दो जननांग वाला बच्चा, डॉक्टर हैरान

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर वीरूपक्ष ने बताया कि शनिवार को सुबह 4:23 बजे इस शिशु का जन्म हुआ। शिशु का जन्म सामान्य डिलिवरी के जरिए हुआ। इसके बाद शिशु को वीआईएमएस भेज दिया गया। हालांकि पहले ललितम्मा ने शिशु को इलाज के वीआईएमएस भेजने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि यह शिशु उनके लिए भगवान का तोहफा है। बाद में जब परिवार के लोगों और डॉक्टरों ने उन्हें समझाया तो वे मान गईं।

डॉक्टरों के लिए चुनौतीपूर्ण मामला

डॉ. वीरूपक्ष ने बताया, 'मैंने परिवार को शिशु के साथ वीआईएमएस भेज दिया है। मैंने रविवार को वहां के सर्जन से भी बात की। उन्होंने मुझे बताया कि शिशु को डॉक्टरों की गहन निगरानी में रखा गया है। मुझे भरोसा है कि शिशु इलाज के बाद सामान्य हो जाएगा। वीआईएमएस में बच्चे का इलाज कर रहे डॉ. दिवाकर गद्दी ने बताया कि सर्जनों की एक टीम बच्चे की हालत पर लगातार नजर बनाए हुए है। यह हमारे लिए बेहद चुनौतीपूर्ण मामला है।

परिवार के पास इलाज के लिए पैसे नहीं

वहीं शिशु की मां ललितम्मा ने बताया कि वह अपने बच्चे को उसी हालत में अपनाने को तैयार थी। हम बहुत गरीब हैं और महंगे इलाज का खर्चा नहीं उठा सकते, लेकिन डॉक्टरों और मेरे परिवार के सदस्यों ने मेरे बच्चे को इलाज के लिए वीआईएमएस ले जाने की सलाह दी। मैं भगवान से प्रार्थना कर रही हूं कि मेरा बच्चा सामान्य होकर फिर से मेरी गोद में आ जाए। ये भी पढ़ें- VIDEO: बिहार में पैदा हुआ 'एलियन', आपने ऐसा बच्चा आज तक नहीं देखा होगा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
woman gives birth a baby with four legs and two male sex organs in karnataka.
Please Wait while comments are loading...