• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अधिकारियों को नहीं दिखा 'दर्द', अतिक्रमण विरोधी अभियान में तोड़ा घर, अब सड़क पर खाना बना रही महिला

|
Google Oneindia News

चेन्नई, 09 मई: देश के कई बड़े शहरों में इन दिनों अतिक्रमण के खिलाफ अभियान जारी है। इस लिस्ट में तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई का भी नाम शामिल है। अब वहां से महिला की दुखभरी कहानी सामने आई है, जिसका घर अतिक्रमण विरोधी अभियान में तोड़ दिया गया। महिला अपनी भूख मिटाने के लिए सड़क पर ही खाना बनाने को मजबूर है। उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहीं। साथ ही उसने प्रशासनिक अधिकारियों पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

encroachment

प्रिया नाम की महिला ने कहा कि अचानक से अधिकारी आए और उनका घर तोड़ दिया, लेकिन उनको किसी तरह से जिंदगी गुजारनी है। वो रोज बाहर खाना नहीं खा सकतीं, इस वजह से उन्होंने सड़क पर ही ईंट से चूल्हा बनाया और उसमें लकड़ियों की मदद से आग जलाई। इसके बाद वो उस पर खाना बनाने लगीं। महिला का दावा है कि उनके पास घर के दस्तावेज हैं, फिर भी बिना किसी पूर्व सूचना के उनका घर तोड़ दिया गया। अब उनके पास रहने के लिए कोई जगह नहीं है, जिस वजह से वो सड़क पर जिंदगी गुजारने को मजबूर हैं।

प्रिया ने आगे कहा कि अधिकारियों का कहना है कि वो केवल उन परिवारों को आवास योजना के माध्यम से घर देंगे, जिनमें तीन सदस्य हैं। इस वजह से उनको घर नहीं मिला। उन्होंने सभी को बेघर कर दिया। वो अब बीमार मां और बच्चों के साथ भटक रहीं। उन्होंने कहा कि प्रशासन चाहे जो कर ले वो वहां से नहीं जाएंगी।

शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने से जुड़ी याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा- हाईकोर्ट जाएंशाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने से जुड़ी याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा- हाईकोर्ट जाएं

दिल्ली में भी चला अभियान

वहीं चेन्नई के अलावा देश के कुछ अन्य हिस्सों में अतिक्रमण विरोधी अभियान चल रहे हैं। राजधानी दिल्ली में भी सोमवार को नगर निगम ने अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया, जिसके बाद शाहीन बाग में जमकर हंगामा हुआ। ये मामला सुप्रीम कोर्ट गया था, लेकिन वहां खंडपीठ ने याचिकाकर्ता को हाईकोर्ट जाने को कहा।

Comments
English summary
Woman cooking food on Chennai road after house demolished
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X