• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Winter Session: लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम में संशोधन के लिए विधेयक होगा पेश, जानें संसद में आज क्या-क्या होगा?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 दिसंबर: शीतकालीन सत्र के दौरान संसद में सोमवार (20 दिसंबर) का दिन खास रहा। लोकसभा ने चुनाव कानून (संशोधन) विधेयक 2021 पारित किया, जबकि राज्यसभा ने नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक पदार्थ अधिनियम में त्रुटियों को सुधारने के लिए बिल को सहमति दी। दूसरी ओर निलंबित विपक्षी सांसदों को लेकर केंद्र और विपक्षी दलों के बीच बैठक नहीं हो सकी। केंद्र ने राज्यसभा के 12 सांसदों के निलंबन के बाद मतभेदों को दूर करने के लिए विपक्ष को बातचीत के लिए बुलाया था।

Winter Session

जानिए आज लोकसभा में क्या-क्या होने वाला है?

- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का प्रस्ताव है कि चार्टर्ड एकाउंटेंट्स एक्ट, 1949, कॉस्ट एंड वर्क्स अकाउंटेंट्स एक्ट, 1959 और कंपनी सेक्रेटरीज एक्ट, 1980 में और संशोधन करने वाले विधेयक पर विचार किया जाए।

-लोकसभा में आज जलवायु परिवर्तन पर आगे की चर्चा की जाएगी।

जानिए आज राज्यसभा में क्या-क्या होने वाला है?

- केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने प्रस्ताव दिया है कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1950 और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 में और संशोधन करने वाले विधेयक पर विचार किया जाए। इस विधेयक को लोकसभा द्वारा पारित किया गया है।

- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का प्रस्ताव है कि लोकसभा द्वारा पारित वित्तीय वर्ष 2021-2022 की सेवाओं के लिए भारत की संचित निधि से कुछ और राशियों के भुगतान और विनियोग को अधिकृत करने वाले विधेयक पर विचार किया जाए।

ये भी पढ़ें- Year Ender 2021: इस साल के वो 5 ट्वीट, जो किए गए सबसे ज्यादा पसंद, जानें कौन रहा टॉप परये भी पढ़ें- Year Ender 2021: इस साल के वो 5 ट्वीट, जो किए गए सबसे ज्यादा पसंद, जानें कौन रहा टॉप पर

इधर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसद के शीतकालीन सत्र के अंतिम सप्ताह में मंगलवार को अपने संसदीय दल की बैठक करेगी। एक नोटिस में, सत्तारूढ़ दल ने लोकसभा और राज्यसभा दोनों के सभी भाजपा सदस्यों की उपस्थिति का अनुरोध किया है।

भाजपा ने नोटिस में कहा, "भाजपा संसदीय दल की बैठक मंगलवार 21 दिसंबर 2021 को डॉ अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर, 15 जनपथ (होटल ले मेरिडियन के पास), नई दिल्ली में सुबह 9.15 बजे होगी।" संसद का शीतकालीन सत्र 23 दिसंबर को खत्म होने वाला है।

Comments
English summary
Winter Session: Today 21 december In Parliament all you need to know
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X