• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पकड़े जाने के बावजूद अभिनंदन ने पाकिस्तान आर्मी को किया ट्रोल, वायरल हुआ VIDEO

|

नई दिल्ली। विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान पाकिस्तान के कब्जे से छूट कर आ चुके हैं। उनकी रिहाई के बाद पाकिस्तान ने एक वीडियो जारी किया था। जिसमें वे पाकिस्तान की तारीफ करते नजर आ रहे थे। जिसे बाद में पाक सेना ने डिलीट कर दिया था। अब अभिनंदन और पाकिस्तान की आर्मी का एक औऱ वीडियो सामने आया है। जिसमें वे पाकिस्तान सेना के जवानों को ट्रोल करते दिख रहे हैं। उनके प्लेन के क्रैश हो जाने के बाद उन्हें पाकिस्तानी सेना ने पकड़ा था। जिसके बाद वे उन्हें गाड़ी में बिठाकर ले गए थे।

शानदार सेंस ऑफ ह्यूमर से अभिनंदन ने कराया ट्रोल

शानदार सेंस ऑफ ह्यूमर से अभिनंदन ने कराया ट्रोल

जो वीडियो सामने आय़ा है उसमें वे पाकिस्तानी आर्मी के जवानों के साथ गाड़ी में बैठे हुए हैं। उनकी आंखों पर पट्टी बंधी हुई है। वे पाकिस्तान सेना के जवानों के साथ बातचीत कर रहे हैं। इस वीडियो को जर्नालिस्ट शिव अरूर ने ट्विटर पर शेयर किया है। जिसे पहले पाकिस्तान के जवानों ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। वीडियो में पाकिस्तानी सैनिक उनसे पाकिस्तानी सेना के बारे में पूछा रहे हैं। जिसमें अभिनंदन शानदार सेंस ऑफ ह्यूमर के साथ उनकी प्रशंसा करते हुए व्यंग्यात्मक उत्तर के साथ उन्हें ट्रोल करा रहे हैं।

दोनों के बीच हुई थी ये बातचीत

पाक सेना का जवान: तो, विंग कमांडर अभि?

विंग कमांडर अभिनंदन (ज़ोर से और स्पष्ट आवाज में): हाँ, सर!

पाक सेना का जवान: पाक सेना के बारे में आपके क्या विचार हैं?

विंग कमांडर अभिनंदन: मैं पाक सेना को बहुत अधिक सम्मान देता हूं और मैं उम्मीद कर रहा था कि एक पाक सेना अधिकारी मुझसे मिलेगा ... मुझे पता है कि पाकिस्तानी सेना भी सैनिकों की हैं। ... यही कारण है कि पहला प्रश्न मैंने आपसे पूछा था ' क्या आप नियमित सेना से हैं'?

पाकिस्तान के दावे को इंडियन नेवी ने बताया 'प्रोपेगैंडा स्टंट', कहा-सबमरीन ने नहीं की घुसपैठ

प्लेन क्रैश के बाद पाक सेना ने पकड़ लिया था अभिनंदन को

प्लेन क्रैश के बाद पाक सेना ने पकड़ लिया था अभिनंदन को

27 फरवरी यानी बुधवार सुबह 9:45 बजे जब भारतीय राडारों को पता चला कि पाकिस्तान के अलग-अलग एयरबेस से 10 एफ-16 विमान उड़ान भर रहे हैं तो भारत ने एहतियात के लिए दो मिग-21 और तीन सुखोई-30 विमानों को भेजा। इनमें से एक मिग-21 को विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान उड़ा रहे थे। जब पाकिस्तान के तीन एफ-16 विमान भारतीय वायु क्षेत्र में प्रवेश कर गए तो विंग कमांडर अभिनंदन ने एक का पीछा किया और उसे मार गिराया। इस जवाबी कार्रवाई में उनका विमान क्रैश हो गया। अभिनंदन ने पैराशूट से अपनी जान बचाई थी। लेकिन जमीन पर आकर स्थानीय लोगों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया। हालांकि बाद में पाकिस्तानी आर्मी ने पहुंचकर वहां अभिनंदन को स्थानीय लोगों से छुड़वाकर उसकी जान बचाई थी।

तमिलनाडु में DMK ने किया सीटों का बंटवारा, कांग्रेस को मिलीं इतनी सीटें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Wing Commander Abhinandan sarcastically trolls Pakistan army while in their custody
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X