• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एयर इंडिया की संपत्ति जब्‍त का बचाव करेगी सरकार: सूत्र

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 16 मई। ब्रिटेन की कंपनी केयर्न एनर्जी पीएलसी ने अमेरिका की एक अदालत में मुकदमा दायर किया है ताकि वह एयर इंडिया की विदेशी संपत्तियों को जब्‍त कर सके। केयर्न की तरफ से ये कदम भारत सरकार से 12 हजार 600 करोड़ रुपए के मुआवजे की वसूली के लिए उठाया है। अब जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक सरकार एयर इंडिया का बचाव करेगी। सरकारी सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है कि भारत सरकार केयर्न एनर्जी द्वारा एयर इंडिया सहित अपनी संपत्ति पर कब्जा करने के किसी भी प्रयास का बचाव करने के लिए तैयार है।

एयर इंडिया की संपत्ति जब्‍त का बचाव करेगी सरकार: सूत्र

रविवार को सरकारी सूत्रों ने कहा कि ब्रिटिश फर्म ने भारत के प्रमुख वाहक पर 1.2 अरब डॉलर के मध्यस्थता पुरस्कार को लागू करने के लिए मुकदमा दायर किया था जिसे उसने कर विवाद में जीता था। सरकारी सूत्रों ने कहा, "सरकार को अभी तक इस तरह के किसी भी दावे की औपचारिक सूचना नहीं मिली है और इसलिए ये रिपोर्ट पूरी तरह से अटकलों के दायरे में हैं। सरकार अपने कानूनी अधिकारों से अच्छी तरह वाकिफ है और इस तरह की कार्यवाही होने पर अदालतों में अपने मामले का बचाव करेगी।"

इस इंसान के चलते 'खतरों के खिलाड़ी' को छोड़कर केपटाउन से भारत वापस आ सकती हैं श्‍वेता तिवारीइस इंसान के चलते 'खतरों के खिलाड़ी' को छोड़कर केपटाउन से भारत वापस आ सकती हैं श्‍वेता तिवारी

उन्होंने कहा, "यह हेग में अपनी अपील जीतने के लिए समान रूप से आश्वस्त है। केयर्न ने विवादित लेनदेन के संबंध में दुनिया में कहीं भी एक रुपये का कर नहीं दिया। केयर्न ने आयकर न्यायाधिकरण के समक्ष अपनी अपील भी खो दी थी। समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के बाद प्रतिक्रिया आई कि केयर्न नेएयर इंडिया को उत्तरदायी बनाने की मांग करते हुए, न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले के लिए यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में शुक्रवार को एक मुकदमा दायर किया।

English summary
"Will Defend," Say Government Sources Over Cairn's Air India Takeover Bid
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X