• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल विमान हादसे के बाद DGCA ने लिया बड़ा फैसला, इन विमानों पर लगाया बैन

|

नई दिल्ली। देश का विमानन नियामक डीजीसीए उन हवाईअड्डों का विशेष ऑडिट करेगा जहां भारी बारिश होती है। डीजीसीए ने यह फैसला कोझिकोड हवाईअड्डे पर विमान हादसे के बाद लिया है। डीजीसीए ने मानसून के मौसम के दौरान कोझिकोड हवाई अड्डे पर बड़ी बॉडी वाले विमानों पर बैन लगा दिया है। बता दें कि, केरल के कोझिकोड में पिछले हफ्ते हुए विमान हादसे में मुख्य पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो गई थी।

39 साल की वह रहस्यमयी महिला जिसकी काली करतूतों से हिल रही है मुख्यमंत्री की कुर्सी

wide body aircraft at Kozhikode Airport during the monsoon season has been banned

विमानन नियामक डीजीसीए द्वारा मंगलवार को जारी बयान में कहा गया कि, मानसून के मौसम के दौरान कोझिकोड हवाई अड्डे पर चौंडी बॉडी वाले विमानों के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'मुंबई और चेन्नई जैसे हवाईअड्डों पर विशेष ऑडिट किया जाएगा जो सालभर में भारी बारिश से प्रभावित रहते हैं।

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) देश में कोझिकोड समेत 100 से ज्यादा हवाईअड्डों का प्रबंधन देखता है। हालांकि दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद जैसे बड़े हवाईअड्डों का प्रबंधन निजी कंपनियां देखती हैं। वहीं विमानन क्षेत्र के एक सुरक्षा विशेषज्ञ कैप्टन मोहन रंगनाथन ने शनिवार को कहा कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को मानसून के दौरान कोझिकोड हवाईअड्डे के रनवे पर उड़ाने उतारने की अनुमति नहीं देनी चाहिए।

बता दें कि, दुबई से चालक दल के छह सदस्यों समेत 190 यात्रियों को लेकर शुक्रवार रात कोझिकोड हवाईअड्डे पर उतरा एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान भारी बारिश के कारण हवाई पट्टी से फिसलकर 35 फुट नीचे खाई में गिर गया और उसके दो टुकड़े हो गए थे। हादसे में दोनों पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो गयी। एयरलाइन ने मंगलवार को कहा कि कोझिकोड विमान हादसे में घायल 74 यात्रियों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी है।

जब राहत इंदौरी ने खोला था राज, कैसे उम्रदराज होकर भी लिखते हैं रोमांटिक शायरी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
wide body aircraft at Kozhikode Airport during the monsoon season has been banned
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X