• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर ट्रेंड कर रहा है राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस, जानिए क्यों?

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 17 सितंबर को 70 साल के हो गए हैं। पीएम मोदी का आज 70वां जन्मदिन है। (Narendra Modi Birthday) पीएम मोदी के जन्मदिन पर उनको देश-विदेशों से बधाइयां मिल रही हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर ट्विटर पर #NarendraModiBirthday, #NarendraModi जैसे हैशटैग ट्रेंड में है। लेकिन इसी के साथ पीएम मोदी के जन्मदिन पर #NationalUnemploymentDay और #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस टॉप ट्रेंड में है। इन दोनों ट्रेंड के साथ लाखों से ज्यादा लोगों ने ट्वीट किए हैं। आइए आपको बताते हैं कि आखिर पीएम मोदी के जन्मदिन पर राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस क्यों ट्रेंड कर रहा है।

    PM Modi Birthday पर Unemployed का हल्लाबोल, National Unemployment Day ट्रेंड में | वनइंडिया हिंदी
    पीएम मोदी के खिलाफ युवाओं का विरोध प्रदर्शन

    पीएम मोदी के खिलाफ युवाओं का विरोध प्रदर्शन

    पीएम मोदी के जन्मदिन पर #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस हैशटैग के साथ भारतीय युवा खासकर भारतीय छात्र देश में फैली बेरोजगारी के खिलाफ विरोध जता रहे हैं। युवाओं की इस मुहिम को कांग्रेस सहित कई विपक्षी पार्टियों और अलग-अलग संगठनों का समर्थन भी हासिल है। कोरोना लॉकडाउन और आर्थिक सुस्ती की वजह से लाखों लोगों की नौकरियां चली गई हैं। देश की एक बड़ी आबादी का रोजगार ठप हो गया है।

    अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन की एक रिपोर्ट की मानें तो 30 की साल से कम उम्र के करीब 40 लाख से अधिक भारतीय कोरोना काल में अपनी नौकरी गंवा चुके हैं। इसी की वजह से पीएम मोदी को अपने जन्मदिन पर भारतीय युवाओं और बेरोजगार लोगों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

    राहुल के ट्वीट के बाद #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस को मिला और समर्थन

    राहुल के ट्वीट के बाद #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस को मिला और समर्थन

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी की समस्या को लेकर ट्वीट किया, आखिर सरकार रोजगार देने से कब तक पीछे हटेगी। राहुल गांधी ने एक खबर का हवाला देते हुए कहा, यही कारण है कि देश का युवा आज राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाने पर मजबूर है। रोजगार सम्मान है। सरकार कब तक ये सम्मान देने से पीछे हटेगी?

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जिस खबर का हवाला दिया उसके मुताबिक, सरकारी पोर्टल पर नौकरियों के लिए एक करोड़ से अधिक लोगों ने पंजीकरण कराया है, लेकिन सिर्फ 1.77 लाख नौकरियां ही उपलब्ध हैं।

    ये भी पढ़ें- PM Modi Birthday: पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन पर जानिए उनके सात बड़े फैसले, जिनकी होती है हमेशा चर्चा

    बेरोजगारी के खिलाफ ट्विटर पर कई तरह के मीम्स वायरल

    बेरोजगारी के खिलाफ ट्विटर पर कई तरह के मीम्स वायरल

    बेरोजगारी पर मोदी सरकार के खिलाफ आवाज उठाने में देश के कई युवा और छात्र संगठन शामिल हैं। युवा और छात्र संगठनों ने ही 17 सितंबर यानी प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस ट्रेंड कराकर अपना विरोध प्रक्रट किया है।

    सोशल मीडिया पर इसे लेकर कई तरह के मीम्स और अलग-अलग पोस्ट भी शेयर किए जा रहे हैं। कई लोगों ने पीएम मोदी के बर्थडे केक पर बेरोजगारी दिवस लिखा है। तो वहीं कुछ लोगों ने हाथों में प्लेकार्ड लिए अपनी तस्वीरें भी पोस्ट की हैं, जिसमें बेरोजगारी को लेकर पीएम मोदी से सवाल किया गया है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    On PM Narendra Modi's Birthday #NationalUnemploymentDay Trending On twitetr after rahul gandhi tweet. At a time when India's GDP is the lowest and unemployment, the highest, a section of Twitterati have decided to mark Modi's Birthday as the National Unemployment Day
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X