• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कौन हैं वैष्णवी पाटिल, शिवाजी के 'लाल महल' में जिनके लावणी डांस Video पर मचा बवाल

|
Google Oneindia News

पुणे, 21 मई: महाराष्ट्र के पुणे में स्थित शिवाजी महाराज के 'लाल महल' परिसर में लावणी डांस का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मराठी कलाकार वैष्णवी पाटिल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आपको बता दें कि लाल महल में छत्रपति शिवाजी महाराज ने अपने शुरुआती जीवन के कई साल बिताए थे। वैष्णवी पाटिल ने अपने कुछ साथियों के साथ लाल महल के अंदर लावणी डांस किया था, जिसका वीडियो वायरल होने के बाद एनसीपी सहित कई दलों के नेताओं ने आपत्ति दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने वैष्णवी पाटिल और दो अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। आइए जानते हैं कि कौन हैं वैष्णवी पाटिल?

कौन हैं वैष्णवी?

कौन हैं वैष्णवी?

वैष्णवी पाटिल महाराष्ट्र की एक जानी-मानी सेलिब्रिटी डांसर हैं। सोशल मीडिया पर अपने डांस वीडियो पोस्ट करने वालीं वैष्णवी के यूट्यूब चैनल पर 40 लाख से भी ज्यादा व्यूवर्स हैं। वैष्णवी कई डांस रिएलिटी शो जैसे डीआईडी, झलक, ढोलकिच्य तलावर, इंडियाज गॉट टैलेंट, नचले वे और ईटीवी सुपर डांसर में हिस्सा ले चुकी हैं। वहीं, बूगी-वूगी, सुपर डांसर, डांस के सुपरस्टार्स और दम दमा दम शो की वो विनर भी रह चुकी हैं।

सलमान बुलाते हैं छोटी माधुरी

सलमान बुलाते हैं छोटी माधुरी

डांसिंग के अलावा वैष्णवी पाटिल ने थ्रोबॉल, बेसबॉल और सॉफ्टबॉल में भी हिस्सा लिया है और स्टेट लेवल पर कई सर्टिफिकेट जीत चुकी हैं। फिलहाल वैष्णवी अपनी बहन गिरिजा के साथ पुणे में 'कलारपिनी' नाम से डांस एकेडमी चलाती हैं। वैष्णवी के डांस से बॉलीवुड के 'दबंग स्टार' सलमान खान भी बहुत इंप्रेस हैं और उन्हें छोटी माधुरी कहकर बुलाते हैं।

डांस वीडियो पर वैष्णवी ने मांगी माफी

डांस वीडियो पर वैष्णवी ने मांगी माफी

शिवाजी महाराज के लाल महल में लावणी डांस के वीडियो पर विवाद बढ़ने के बाद वैष्णवी पाटिल ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो जारी कर माफी भी मांगी। हालांकि, वैष्णवी की माफी काम नहीं आई और पुलिस ने उनपर और दो अन्य लोगों पर पुणे के फरसखाना थाने में शुक्रवार देर रात मुकदमा दर्ज कर लिया। वैष्णवी और उनके साथियों के खिलाफ लाल महल के सिक्योरिटी गार्ड ने शिकायत दर्ज कराई थी।

कहां स्थित है लाल महल?

कहां स्थित है लाल महल?

लाल महल पुणे शहर के बीचों-बीच स्थित है, जहां शिवाजी महाराज ने अपने बचपन के कई साल गुजारे थे। लाल रंग से रंगी इसी इमारत में वैष्णवी ने लावणी डांस किया और उनके साथियों ने वीडियो शूट कर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। वैष्णवी के खिलाफ दी गई अपनी शिकायत में ड्यूटी पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने कहा कि उसने लाल महल परिसर में डांस या वीडियो शूट करने के लिए इन लोगों को मना किया था।

पुलिस ने किन धाराओं में दर्ज किया केस

पुलिस ने किन धाराओं में दर्ज किया केस

पुलिस ने वैष्णवी पाटिल और दो अन्य लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 (किसी भी वर्ग के धर्म का अपमान करने के इरादे से पूजा स्थल को अपवित्र करना) और धारा 186 (किसी पब्लिक सर्वेंट के काम में जानबूझकर बाधा डालना) के तहत केस दर्ज किया है। वहीं, एनसीपी के शहर अध्यक्ष प्रशांत जगताप ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ शनिवार को लाल महल के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया।

ये भी पढ़ें-Panchayat-2: कितने करोड़ के मालिक हैं रघुबीर यादव, जानिए 'प्रधान जी' की इनसाइड स्टोरीये भी पढ़ें-Panchayat-2: कितने करोड़ के मालिक हैं रघुबीर यादव, जानिए 'प्रधान जी' की इनसाइड स्टोरी

'लाल महल डांस वीडियो शूट करने की जगह नहीं'

'लाल महल डांस वीडियो शूट करने की जगह नहीं'

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता जितेंद्र अवध ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि शिवाजी महाराज के लाल महल में इस तरह लावणी डांस करना किसी भी तरह से सही नहीं ठहराया जा सकता। जितेंद्र अवध ने ट्वीट करते हुए कहा, 'शिवाजी महाराज का लाल महल डांस वीडियो शूट करने की जगह नहीं है। ऐसा दोबारा नहीं होना चाहिए। अगर किसी ने ऐसा किया है, तो उस वीडियो को अपलोड ना करें।'

Comments
English summary
Who Is Vaishnavi Patil, Performed Lavani Dance In Shivaji Maharaj' Lal Mahal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X