• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कौन हैं सितारा परवीन, जिन्होंने जीता Indian Idol का गोल्डन टिकट

|

नई दिल्ली। सोनी टीवी के मशहूर सिंगिंग रिएलिटी शो 'इंडियन आइडल' के 12वें सीजन के लिए ऑडिशन राउंड शुरू हो चुका है और देश के अलग-अलग हिस्सों से आए उभरते हुए सिंगर इस शो में पहुंचकर अपनी आवाज का जादू बिखेर रहे हैं। ऑडिशन राउंड में गोल्डन टिकट हासिल करने वाले के बाद ही कंटेस्टेंट अगले राउंड में जा पाएंगे। इससे पहले शो का 11वां सीजन भी बेहद खास रहा और एक बहुत ही गरीब परिवार से आने वाले सनी हिंदुस्तानी ने इंडियन आइडल का खिताब अपने नाम किया। इंडियन आइडल के 12वें सीजन में रविवार को बिहार की सितारा परवीन पहुंची और अपने सुरों के जादू से शो के जजों को भी झूमने पर मजबूर कर दिया। आइए जानते हैं कि कौन हैं सितारा परवीन।

नेहा कक्कड़ ने बताया 'सीक्रेट सुपरस्टार'

नेहा कक्कड़ ने बताया 'सीक्रेट सुपरस्टार'

सितारा परवीन बिहार के कटिहार जिले की रहने वाली हैं। इंडियन आइडल-12 के ऑडिशन राउंड में सितारा परवीन ने फिल्म 'जब तक है जान' का गीत 'जिया जिया रे जिया रे...' गाया और उनकी आवाज से शो के जज इतने खुश हुए कि सितारा को अगले राउंड के लिए गोल्डन टिकट मिल गया। सितारा परवीन ने शो में जैसे ही गाना शुरू किया, विशाल डडलानी और हिमेश रेशमिया अपनी सीट पर खड़े होकर डांस करने लगे। सितारा की खूबसूरत आवाज सुनने के बाद बॉलीवुड सिंगर नेहा कक्कड़ ने उन्हें 'सीक्रेट सुपरस्टार' कहा और अगले राउंड के लिए गोल्डन टिकट दे दिया।

    Indian Idol 12: Ambulance ड्राइवर की बेटी Sayali Kamble ने जीता पहला Golden Mic| वनइंडिया हिंदी
    'भाई मौलवी हैं, इसलिए संगीत की इजाजत नहीं'

    'भाई मौलवी हैं, इसलिए संगीत की इजाजत नहीं'

    शो के दौरान सितारा परवीन ने अपनी लाइफ और सिंगिंग के अपने संघर्ष के बारे में भी खुलासा किया। सितारा परवीन ने कहा कि अपने शहर में संगीत सीखने के दौरान उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। सितारा परवीन ने बताया, 'मैं अपने शहर में ही संगीत सीखती हूं, लेकिन काफी मुश्किल से, क्योंकि मेरी फैमिली में ये सब अलाउड नहीं है। मेरे एक भैया मौलवी हैं और इस वजह से सोसाइटी में अलाउड नहीं करते। मैं जैसे-जैसे बड़ी होती गई, मेरा संगीत सीखना फैमिली में एक बहुत बड़ा इश्यू बन गया।'

    'दूसरों के घर जाकर किया रियाज'

    'दूसरों के घर जाकर किया रियाज'

    सितारा परवीन ने आगे बताया, 'हमारे समाज की सोच ऐसी है कि वो लड़कियों का कहीं बाहर जाकर पढ़ना, उनका आगे बढ़ना या उनकी सिंगिंग को इजाजत नहीं देते। उस दौरान मेरे हैदर भैया ने मेरा साथ दिया और संगीत सीखने में मेरी मदद की। मैं बहाने से घर से निकलती थी और दूसरों के घर जाकर एक घंटा या दो घंटा जितना भी समय मिल पाता था, रियाज करती थी। इंडियन आइडल के इस राउंड में भी मैं घरवालों को बिना बताए ही आई हूं।'

    पिछले सीजन में सनी ने जीता इंडिया आइडल का खिताब

    पिछले सीजन में सनी ने जीता इंडिया आइडल का खिताब

    आपको बता दें कि इंडियन आइडल की शुरुआत 2004 में हुई थी और सिंगर अभिजीत सावंत इस शो के पहले विनर थे। इसके बाद इस शो की पॉपुलैरिटी लगातार बढ़ती गई और इसके नए सीजन आते गए। पिछले सीजन में पंजाब के रहने वाले सनी हिंदुस्तानी ने इंडियन आइडल का खिताब जीता, जो एक बेहद गरीब परिवार से थे। सनी ने बताया कि वो बूट पॉलिश का काम करते थे और केवल नुसरत फतेह अली खान के गाने सुन-सुनकर ही उन्होंने संगीत सीखा। इंडियन आइडल-12 में महाराष्ट्र के रहने वाले रोहित श्याम राउत रनर-अप रहे थे।

    ये भी पढ़ें- एंबुलेंस ड्राइवर की बेटी ने इंडियन आइडल में आते ही किया कमाल, इस गाने के लिए जीता पहला गोल्डन माइक

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Who Is Sitara Parveen, Won Golden Ticket Of Indian Idol.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X