• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कौन हैं फेसबुक पोस्ट से बंगाल में सियासी हलचल मचाने वाली शताब्दी रॉय, कितनी संपत्ति की हैं मालिक

|

नई दिल्ली। TMC MP Satabdi Roy latest news. पश्चिम बंगाल की राजनीति में उस वक्त सियासी हलचल तेज हो गई, जब टीएमसी की लोकसभा सांसद शताब्दी रॉय ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए पार्टी छोड़ने के संकेत दिए। अपनी पोस्ट में शताब्दी रॉय ने कहा कि उन्हें टीएमसी में काफी कुछ सहना पड़ रहा है और वो शनिवार को एक बड़ा फैसला ले सकती हैं। इस फेसबुक पोस्ट के बाद कयास लगाए जाने लगे कि शताब्दी रॉय टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल हो सकती हैं। हालांकि शाम होते-होते पश्चिम बंगाल की राजनीति ने एक और करवट ली और शताब्दी रॉय ने ऐलान किया कि वो टीएमसी नहीं छोड़ेंगी। आइए जानते हैं कि कौन हैं शताब्दी रॉय और कितनी संपत्ति की हैं मालिक?

    TMC और Shatabdi Roy के बीच बन गई बात,सांसद ने कहा-मैं पार्टी के साथ हूं | वनइंडिया हिंदी
    कौन हैं शताब्दी रॉय

    कौन हैं शताब्दी रॉय

    सिनेमा की दुनिया से राजनीति में कदम रखने वाली शताब्दी रॉय पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले से टीएमसी की लोकसभा सांसद हैं। 2009 में शताब्दी रॉय बीरभूम से पहली बार सांसद चुनी गईं और इसके बाद 2014 और 2019 में मोदी लहर के बावजूद उन्होंने जीत का परचम लहराया। शताब्दी रॉय की गिनती टीएमसी के पहली कतार के नेताओं में होती है। राजनीति में आने से पहले शताब्दी रॉय बंगाली फिल्मों में एक एक्ट्रेस और डायरेक्टर के तौर पर कई हिट फिल्में दे चुकी हैं। उन्हें दो बार बीएफजेए सम्मान से भी नवाजा जा चुका है।

    कितनी संपत्ति की मालिक हैं शताब्दी रॉय

    कितनी संपत्ति की मालिक हैं शताब्दी रॉय

    2019 के लोकसभा चुनाव में इलेक्शन कमीशन को दिए गए शपथ पत्र के मुताबिक शताब्दी रॉय कुल 4,86,52,722 रुपए की संपत्ति की मालिक हैं। इनमें से 3 करोड़ 80 लाख की संपत्ति शताब्दी रॉय के पास और करीब 50 लाख की संपत्ति उनके पति के नाम पर है। शताब्दी रॉय के पास टोयोटा फॉरच्यूनर और उनके पति के पास एक होंडा सिटी कार है, जिनकी कीमत करीब 26 लाख रुपए है। इसके अलावा शताब्दी रॉय के पास करीब 55 लाख रुपए की कीमत का एक घर है। शताब्दी रॉय के ऊपर एक भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है।

    कैसा रहा शताब्दी रॉय का फिल्मी करियर

    कैसा रहा शताब्दी रॉय का फिल्मी करियर

    शताब्दी रॉय ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत अभिनेता प्रोसेनजीत चटर्जी के साथ 1986 में रिलीज हुई फिल्म अतांका से की और उन्हें इसमें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के तौर पर बीएफजेए अवॉर्ड मिला। इसके बाद धीरे-धीरे शताब्दी ने बंगाली फिल्मों में अपनी एक अलग पहचान बनाई। 1986 में ही शताब्दी ने दिग्गज अभिनेता तापस पॉल के साथ फिल्म अमर बंधन में काम किया और अपने अभिनय के जरिए काफी सुर्खियां बटोरीं।

    शताब्दी रॉय के नाम हैं कई हिट फिल्में

    शताब्दी रॉय के नाम हैं कई हिट फिल्में

    तापस पॉल के साथ शताब्दी रॉय ने कई हिट फिल्में दीं, जिनमें गुरू दक्षिणा, अंतरंगा, अपन अमर अपन, अभिष्कार यादगार रहीं। शताब्दी रॉय की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में आलिंगन, श्रद्धांजली, लाठी, सखी तुमी कर, चंद्रग्रहण, रानोखेतरो, सजनी आमर सोहाग और त्रिशूल शामिल हैं। बंगाली सिनेमा के अलावा शताब्दी रॉय हिंदी फिल्म नया जहर में भी काम कर चुकी हैं। 2005 में उन्हें दूसरी बार बीएफजेए सम्मान से नवाजा गया।

    ये भी पढ़ें- कौन है मुच्छड़ पानवाला, मुंबई की करोड़पति हस्तियों में होती है गिनती

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Who Is Satabdi Roy, How Much Property She Owns.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X