• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कौन हैं रकुल प्रीत सिंह, NCB ने क्यों भेजा है समन?

|

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग कनेक्शन की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह को पूछताछ के लिए समन भेजा है। रकुल प्रीत सिंह अपनी तेलुगु फिल्म की शूटिंग के लिए तेलंगाना गई हुईं थी, लेकिन समन मिलने के बाद 23 सितंबर की रात को मुंबई लौट आईं। एनसीबी ने पूछताछ के लिए उन्हें 25 सितंबर को बुलाया है। रकुल की तरफ से इस बात की पुष्टि करते हुए बताया गया है कि उन्हें एनसीबी का समन मिला है और वो 25 सितंबर को पूछताछ में शामिल होंगी। आइए जानते हैं कि कौन हैं रकुल प्रीत सिंह?

इंडियन आर्मी में रह चुके हैं रकुल के पिता

इंडियन आर्मी में रह चुके हैं रकुल के पिता

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, पंजाबी परिवार में जन्मीं रकुल प्रीत सिंह के पिता राजेंद्र सिंह इंडियन आर्मी में रह चुके हैं। रकुल का जन्म पंजाब में ही हुआ है और उनके जन्म के बाद उनका परिवार दिल्ली आ गया। दिल्ली में धौला कुआं के आर्मी पब्लिक स्कूल से शुरुआती पढ़ाई के बाद रकुल ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के जीसस एंड मैरी कॉलेज से अपनी आगे की पढ़ाई की। रकुल का एक छोटा भाई है, जिसका नाम अमन प्रीत सिंह है। अक्सर सोशल मीडिया पर रकुल अपने भाई के साथ फोटो और वीडियो शेयर करती रहती हैं। फिल्म 'राम राज्य' से उनके भाई अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाले हैं।

    Drugs Connection : Rakul Preet ने रिसीव किया समन, Simone Khambatta से NCB की पूछताछ | वनइंडिया हिंदी
    कॉलेज के दिनों में ही रखा मॉडलिंग की दुनिया में कदम

    कॉलेज के दिनों में ही रखा मॉडलिंग की दुनिया में कदम

    रकुल प्रीत को शुरू से ही फिल्मों में एक्टिंग का शौक था और अपने कॉलेज के दिनों से ही उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रख लिया था। साल 2009 में कन्नड़ फिल्म 'गिल्ली' से रकुल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। 'गिल्ली' तमिल की एक सुपरहिट फिल्म का रीमेक थी और फिल्म में उनके काम की काफी तारीफ हुई। अपने शुरुआती करियर को लेकर रकुल ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उन्होंने पॉकेट मनी के लिए वो फिल्म की थी। फिल्म गिल्ली हिट होने के बाद रकुल अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए कॉलेज लौट आईं, लेकिन उन्होंने मॉडलिंग जारी रखी। 2011 में रकुल ने फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया और पांच सबटाइटल जीते।

    फिल्म यारियां के जरिए रखा बॉलीवुड में कदम

    फिल्म यारियां के जरिए रखा बॉलीवुड में कदम

    इसके बाद रकुल ने एक बार फिर फिल्मों में जाने का फैसला लिया और कुछ तेलुगु व तमिल फिल्में की। हालांकि इनमें से कोई भी फिल्म रकुल को पहचान नहीं दिला पाई। नवंबर 2013 में रकुल ने सुदीप किशन के साथ 'वेंकटाद्री एक्सप्रेस' फिल्म की, जो हिट साबित हुई। इस फिल्म के बाद रकुल टॉलीवुड में सबसे डिमांडिंग एक्ट्रेस बन गईं। साल 2015 में रकुल ने टॉलीवुड के दो बड़े स्टार रवि तेजा और राम चरण के साथ भी फिल्में कीं। इसके बाद रकुल ने फिल्म यारियां के जरिए बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी सफल रही।

    अभिनेता राणा डग्गुबती के साथ अफेयर की अफवाहें

    अभिनेता राणा डग्गुबती के साथ अफेयर की अफवाहें

    साल 2018 में रकुल प्रीत ने सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ फिल्म अय्यारी में लीड रोड किया। 2019 में तमिल फिल्म एनजीके और तेलुगु फिल्म मनमधुडु-2 के अलावा रकुल ने दो हिंदी फिल्मों मरजावां और शिमला मिर्ची में काम किया। इन फिल्मों में रकुल प्रीत सिंह के काम को काफी सराहा गया। हालांकि रकुल को बॉलीवुड में असली पहचान मिली फिल्म 'दे दे प्यार दे' से। इस फिल्म में उन्होंने अजय देवगन और तब्बू के साथ काम किया। हाल में सोशल मीडिया पर अभिनेता राणा डग्गुबती के साथ रकुल प्रीत के अफेयर की अफवाहें भी उड़ीं। हालांकि रकुल ने इन अफवाहों पर कहा कि राणा डग्गुबती केवल उनके एक अच्छे दोस्त हैं।

    NCB ने इस वजह से भेजा है समन

    NCB ने इस वजह से भेजा है समन

    रकुल प्रीत और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती एक दूसरे की गहरी दोस्त हैं। पिछले दिनों रकुल ने रिया चक्रवर्ती के साथ अपने कुछ फोटो और वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किए थे। हाल में रिया चक्रवर्ती को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पिछले हफ्ते सूत्रों के हवाले से खबर आई कि एनसीबी के साथ पूछताछ में रिया ने रकुल का भी नाम लिया है। मामले में कुछ सबूत हाथ लगने के बाद एनसीबी ने रकुल से पूछताछ के लिए उन्हें समन जारी किया।

    ये भी पढ़ें- कंगना ने दफ्तर पर खर्चे थे 48 करोड़, जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं वो

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Who Is Rakul Preet Singh, Why NCB Has Summoned The Actress.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X