• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानें कौन हैं प्रीतिका चौहान, जो ड्रग्स खरीदते वक्त हुईं गिरफ्तार, 'मां पार्वती' के रोल से हुई थीं फेमस

|

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में निकले ड्रग्स एंगल के बाद कई एक्टर और एक्ट्रेस पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शिकंजा कसा है। हाल ही में एनसीबी ने (NCB) ने कई टेलीविजन सीरियल में काम कर चकीं एक्ट्रेस प्रीतिका चौहान (actress Preetika Chauhan) को ड्रग्स खरीदते हुए गिरफ्तार किया है। प्रीतिका चौहान 'देवो के देव महादेव' टीवी सीरियल सहित कई चर्चित टीवी शो में काम कर चुकी हैं।

    Drugs Case: कौन हैं Preetika Chauhan जो कथित तौर पर ड्रग्स खरीदते वक्त हुईं Arrest | वनइंडिया हिंदी
    8 नवंबर तक प्रीतिका हिरासत में

    8 नवंबर तक प्रीतिका हिरासत में

    एनसीबी ने प्रीतिका को मुंबई के वर्सोवा इलाके से ड्रग्स खरीदते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एक्ट्रेस के पास से 99 ग्राम गांजा बरामद हुआ। प्रीतिका चौहान एनसीबी की हिरासत में 8 नवंबर तक रहेंगी। छापेमारी के दौरान प्रतीका के साथ 20 साल के फैसल नाम के ड्रग्स सप्लायर को भी गिरफ्तार किया गया है। प्रतीका चौहान से ड्रग्स मामले में एनसीबी (NCB) पूछताछ कर रही है। जांच एजेंसी को शक का ड्रग्स सप्लायर फैसल और भी एक्ट्रेस को ड्रग मुहैया करवाता होगा।

    कौन हैं प्रीतिका चौहान (Who is Preetika Chauhan)

    कौन हैं प्रीतिका चौहान (Who is Preetika Chauhan)

    प्रीतिका चौहान एक टीवी एक्ट्रेस हैं। जो धार्मिक टीवी सीरियल 'देवो के देव महादेव' में भी दिखी थीं। 30 साल की प्रतीका हिमाचल प्रदेश की मूल निवासी हैं। प्रतीका ने बीटेक किया हुआ है। प्रतीका टीवी के अलावा फिल्म में भी काम कर चुकी हैं। 2016 में आई फिल्म 'झमेला' में उन्होंने अभिनय किया था। प्रतीका संकटमोचन महाबली हनुमान, सावधान इंडिया, जग जननी मां वैष्णोदेवी और सीआईडी जैसे फेमस टीवी शो में काम कर चुकी हैं। प्रीतिका के करियर ग्राफ को देखें तो वह ज्यादा फेमस अपने धार्मिक टीवी सीरियल्स से हुई हैं।

    हिमाचल की रहने वाली हैं प्रीतिका चौहान

    हिमाचल की रहने वाली हैं प्रीतिका चौहान

    प्रीतिका चौहान का जन्म 19 मार्च 1990 को हिमाचल प्रदेश के एक छोटे से शहर करसोग में हुआ था। उनके पिता हाकम सिंह चौहान राज्य कल्याण विभाग के निदेशालय में जिला कल्याण अधिकारी के रूप में सेवारत हैं, जबकि उनकी मां कमला चौहान शिमला में बाल विकास परियोजना विभाग में कार्यरत हैं। प्रीतिका के एक भाई और बहन भी हैं।

    बचपन से ही प्रीतिका को था एक्टिंग का शौक

    बचपन से ही प्रीतिका को था एक्टिंग का शौक

    प्रीतिका चौहान को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा करसोग में डे स्टार पब्लिक स्कूल से की है। उसके बाद उन्होंने उसी शहर से स्नातक/ बीटेक की पढ़ाई की है। पढ़ाई पूरी करने के बाद एक्टिंग में करियर बनाने के लिए प्रीतिका मुंबई आ गईं। जिसके बाद उन्होंने कई टेलीविजन धारावाहिकों और फिल्मों के लिए ऑडिशन देना शुरू किया था।

    इस टीवी शो से प्रीतिका ने की करियर की शुरुआत

    इस टीवी शो से प्रीतिका ने की करियर की शुरुआत

    प्रीतिका ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन धारावाहिक संकटमोचन महाबली हनुमान से की थी। उन्होंने इस शो में देवी सरस्वती की भूमिका निभाई थी। इस शो के बाद, वह कई टेलीविजन धारावाहिकों जैसे सीआईडी, सावधान इंडिया, जग जननी मां वैष्णोदेवी में छोटी भूमिकाओं में दिखाई दीं। प्रीतिका ने ज्यादातर काम पौराणिक महत्व के सीरियल्स में ही किया है। प्रीतिका चौहान आखिरी बार टीवी सीरियल 'संतोषी मां - सुनाएं व्रत कथाएं' में माता पार्वती के रोल में दिखी हैं।

    ये भी पढ़ें- Bigg Boss 14: रुबिना को साड़ी में देख उन्हें दिल दे बैठे थे अभिनव शुक्ला, जानिए कैसे शुरू हुई थी दोनों की लव स्टोरी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Who is Preetika Chauhan She arrested by NCB while buying drugs mumbai.Preetik Chauhan also worked in 'Devon Ke Dev Mahadev'. 'Saavdhan India' actress Preetika Chauhan, 30, was among one of the people who got arrested after getting caught for buying drugs red-handed.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X