• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कौन हैं मानसी सहगल, किस वजह से हुईं AAP में शामिल, जानिए

|

नई दिल्ली। फेमिना मिस इंडिया दिल्ली रह चुकीं मानसी सहगल सोमवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हुईं। दिल्ली जल बोर्ड के वाइस-चेयरमैन और 'आप' नेता राघव चड्ढा ने मानसी सहगल को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान मानसी सहगल ने बताया कि वो आम आदमी पार्टी की नीतियों और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से प्रभावित होकर 'आप' में शामिल हुई हैं। मानसी सहगल ने कहा कि उनका हमेशा से सपना था कि वो समाज और देश के लिए कुछ करें, और उस सपने को पूरा करने के लिए अब वो राजनीति में आई हैं। आइए जानते हैं कि कौन हैं मानसी सहगल?

इंजीनियर हैं मानसी सहगल

इंजीनियर हैं मानसी सहगल

दिल्ली की रहने वालीं मानसी सहगल ने द्वारका के दिल्ली पब्लिक स्कूल से अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी करने के बाद नेताजी सुभाष इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से बीटेक की डिग्री ली है। 2019 में एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया दिल्ली के ऑडिशन में अपने परिचय के दौरान भी मानसी सहगल ने ये बात कही थी कि वो अपने जीवन में दूसरों के लिए कुछ करना चाहती हैं। मानसी अपना एक स्टार्टअप भी चलाती हैं।

    Meerut Kisan Mahapanchayat: Arvind Kejriwal बोले- तीनों कृषि कानून डेथ वॉरंट | वनइंडिया हिंदी
    AAP में शामिल होने की बताई वजह

    AAP में शामिल होने की बताई वजह

    आम आदमी पार्टी में शामिल होते हुए मानसी सहगल ने कहा, 'किसी भी देश की तरक्की में दो चीजों का सबसे बड़ा योगदान होता है- शिक्षा और स्वास्थ्य। पिछले कुछ सालों में दिल्ली सरकार ने इन दोनों ही क्षेत्रों में बहुत अच्छा काम किया है और इसीलिए मैंने 'आप' को चुना। मेरा मानना है कि स्वच्छ राजनीति के जरिए हम केवल अपने देश में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में एक बदलाव ला सकते हैं।'

    सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं मानसी सहगल

    सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं मानसी सहगल

    मानसी सहगल सोसोशल मीडिया पर शल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और इंस्टाग्राम पर करीब 10 हजार फॉलोवर्स हैं। आप में शामिल होने के बाद मानसी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वो युवाओं और खासकर महिलाओं से अपील करती हैं कि वे आम आदमी पार्टी से जुड़ें। मानसी ने कहा कि अगर आप किसी बदलाव को देखना चाहते हैं तो खुद भी उस बदलाव का हिस्सा बनिए।

    यूपी विधानसभा चुनावों पर AAP की नजर

    यूपी विधानसभा चुनावों पर AAP की नजर

    आपको बता दें कि दिल्ली में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी अब देश के अन्य राज्यों में भी अपनी संभावनाएं तलाश रही है। हाल ही में हुए गुजरात के स्थानीय निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी ने अपने प्रत्याशी उतारे और सूरत नगर निगम में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। पार्टी की नजर अब 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों पर है, जहां चुनाव अभियान की शुरुआत दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को मेरठ में किसान महापंचायत के जरिए की।

    ये भी पढ़ें- गुजरात निकाय चुनाव: सूरत में आप के प्रदर्शन पर बोले केजरीवाल- पूरा देश कर रहा इस चमत्कार की बात

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Who Is Mansi Sehgal Who Joined Aam Aadmi Party.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X