• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कौन हैं Tandav गर्ल 'सना मीर, क्यों हो रही है कश्मीरी लड़की वाले उनके किरदार की इतनी चर्चा

|

नई दिल्ली। Kritika Kamra in Tandav web series. 15 जनवरी को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई वेब सीरीज 'तांडव' को लेकर विरोध लगातार बढ़ता रहा है। भाजपा विधायक राम कदम, पूर्व विधायक कपिल मिश्रा और मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग सहित भाजपा के कई नेताओं ने इस वेब सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं के अपमान का आरोप लगाते हुए 'तांडव' पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। तांडव वेब सीरीज में दिल्ली के जेएनयू की तरह वीएनयू (विवेकानंद नेशनल यूनिवर्सिटी) को भी दिखाया गया है, जिसमें एक दमदार किरदार सना मीर का है। आइए जानते हैं कि कौन हैं तांडव गर्ल सना मीर?

क्या है तांडव में सना मीर की कहानी?

क्या है तांडव में सना मीर की कहानी?

तांडव सीरीज में समर प्रताप सिंह (सैफ अली खान) प्रधानमंत्री की कुर्सी पाने के लिए अपने पिता और मौजूदा पीएम देवकी नंदन सिंह (तिग्मांशु धूलिया) की हत्या कर देता है। हालांकि देवकी नंदन सिंह की हत्या का राज उनकी प्रेमिका और पार्टी नेता अनुराधा किशोर (डिंपड़ कपाड़िया) को पता चल जाता है और वो समर प्रताप सिंह को ब्लैकमेल कर खुद पीएम की कुर्सी पर बैठ जाती हैं। पीएम की कुर्सी पाने के लिए समर प्रताप सिंह वीएनयू के छात्र शिवा शेखर (जीशान अयूब) को अनुराधा किशोर के खिलाफ मोहरा बनाना चाहता है, जिसमें उसके गेम प्लान का हिस्सा बनती है कश्मीर से आई वीएनयू की ही छात्रा सना मीर।

क्यों हो रही है सना मीर की इतनी चर्चा

क्यों हो रही है सना मीर की इतनी चर्चा

दरअसल सीरीज में सना मीर वीएनयू के प्रोफेसर जिगर संपत (डीनो मोरिया) के साथ रिलेशनशिप में है और जिगर संपत की समर प्रताप सिंह से पुरानी दोस्ती है। समर प्रताप सिंह और प्रोफेसर जिगर संपत के बीच एक डील होती है, जिसमें सना मीर के जरिए वीएनयू के वामपंथी छात्र संगठन के बीच फूट डाली जाती है। सना मीर आखिर में इस साजिश के बारे में शिवा शेखर को सबकुछ बताना चाहती है, लेकिन इससे पहले ही उसकी हत्या कर दी जाती है। तांडव वेब सीरीज में सना मीर का यह किरदार काफी सुर्खियां बटोर रहा है।

कृतिका कामरा ने निभाया सना मीर का किरदार

कृतिका कामरा ने निभाया सना मीर का किरदार

तांडव वेब सीरीज में सना मीर का किरदार निभाया है अभिनेत्री कृतिका कामरा ने। यूपी के बरेली की रहने वालीं कृतिका ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2018 में आई फिल्म 'मित्रों' से की थी। फिल्मों में आने से पहले कृतिका टेलीविजन पर भी कई मशहूर सीरियल में काम कर चुकी हैं। धारावाहिक 'कितनी मोहब्बत है' की आरोही, 'कुछ तो लोग कहेंगे' में डॉक्टर निधि, 'रिपोर्टर्स' में अनन्या और 'प्रेम या पहेली- चंद्रकाता' की चंद्रकांता के तौर पर कृतिका कामरा ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं।

'झलक दिखला जा' में भी आ चुकी हैं कृतिका

'झलक दिखला जा' में भी आ चुकी हैं कृतिका

कृतिका 2014 में चर्चित डांस रिएलिटी शो 'झलक दिखला जा' में भी हिस्सा ले चुकी हैं। डॉक्टर फैमिली में जन्मी कृतिका कामरा ने दिल्ली के दिल्ली पब्लिक स्कूल से अपनी पढ़ाई की है। उनके पिता एक डेंटिस्ट और मां न्यूट्रिशनिस्ट हैं। कृतिका ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी में फैशन डिजाइनिंग के कोर्स में एडमिशन लिया था, लेकिन टीवी सीरियल 'यहां के हम सिकंदर' में कास्ट होने के बाद फर्स्ट ईयर के बाद पढ़ाई छोड़ दी।

तांडव के अलावा कृतिका ने की हैं ये सीरीज

तांडव के अलावा कृतिका ने की हैं ये सीरीज

हालांकि मूल रूप से कृतिका की फैमिली मध्य प्रदेश के अशोक नगर की रहने वाली है, लेकिन उनका जन्म यूपी के बरेली में हुआ है। कृतिका को दो बार इंडियन टेली अवॉर्ड्स और एक बार लॉयन्स गोल्ड अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। तांडव से पहले कृतिका कामरा वेब सीरीज बेस्ट गर्लफ्रेंड, ड्राई ड्रीम्स, फ्रेंड जोंड, वाईट शर्ट और आई डोंट वॉच टीवी में काम कर चुकी हैं।

रियल लाइफ में राजनीति से कितनी जुड़ी हैं कृतिका

रियल लाइफ में राजनीति से कितनी जुड़ी हैं कृतिका

तांडव वेब सीरीज में छात्र राजनीति करने वाली कृतिका कामरा रियल लाइफ में भी राजनीति को लेकर काफी जागरूक हैं। हाल ही में spotboye को दिए एक इंटरव्यू के दौरान कृतिका से जब राजनीति में उनकी रूचि के बारे पूछा गया तो उन्होंने बताया, 'मुझे हमेशा यह जानने में दिलचस्पी रहती है कि मेरे आसपास क्या हो रहा है। हम सभी को ये जानकारी रखनी भी चाहिए कि हमारे देश में इस वक्त क्या चल रहा है। हम वोट देने वाले नागरिक हैं, इसलिए हम सभी को राजनीतिक तौर पर जागरुक रहना ही चाहिए।'

क्यों हो रहा तांडव सीरीज का विरोध

क्यों हो रहा तांडव सीरीज का विरोध

अमेजन प्राइम पर रिलीज होने के बाद से ही तांडव वेब सीरीज अपने डायलोग और कुछ सीन को लेकर विवादों में है। हालांकि सबसे ज्यादा विरोध अभिनेता जीशान अयूब के भगवान शिव वाले सीन को लेकर हो रहा है। इस सीन में यूनिवर्सिटी के अंदर हो रहे एक नाटक के दौरान जीशान अयूब ने भगवान शिव का रूप धरा हुआ है और आपत्तिजनक डायलॉग बोल रहे हैं। मामले को लेकर लखनऊ में गंभीर धाराओं में केस भी दर्ज हुआ है और यूपी पुलिस की एक टीम सीरीज के निर्माताओं से पूछताछ के लिए मुंबई रवाना हो चुकी है।

ये भी पढ़ें- Tandav Web Series के इस सीन पर क्यों मचा है 'तांडव', जानिए असली कहानी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Who Is Kritika Kamra As Sana Mir Of Tandav Web Series.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X