• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानिए, क्या करते हैं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बेटे और बहू, जिनसे मिलने पहुंचे सीएम योगी

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 23 जून। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के बेटे योगेश मौर्य की हाल ही में शादी संपन्न हुई। योगेश की शादी के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केशव प्रसाद मौर्य के घर पहुंचे और नव दंपति को आशीर्वाद दिया। मीडिया रिपोर्ट्स की बात करें तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य के बीच रिश्तों में कुछ अनबन थी, यही वजह है कि जब मुख्यमंत्री केशव प्रसाद के घर पर पहुंचे तो दोनों के मिलने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में आई। हालांकि इस मुलाकात को पारिवारिक कार्यक्रम के तौर पर देखा जा रहा है लेकिन राजनीतिक विश्लेषक मानते हैं कि इस मुलाकात के राजनीतिक मायने भी हैं। ऐसे में आईए डालते हैं एक नजर केशव प्रसाद मौर्य के बेटे योगेश मौर्य और बहू अंजलि मौर्य पर, जिनकी वजह से केशव प्रसाद मौर्य और योगी आदित्यनाथ के बीच की दूरी कम हुई।

इसे भी पढ़ें- BJP सांसद मेनका गांधी के पास है करोड़ों की संपत्ति, मॉडलिंग की फोटो देख दिल दे बैठे थे संजय गांधीइसे भी पढ़ें- BJP सांसद मेनका गांधी के पास है करोड़ों की संपत्ति, मॉडलिंग की फोटो देख दिल दे बैठे थे संजय गांधी

बिजनेस के साथ राजनीति में सक्रिय योगेश

बिजनेस के साथ राजनीति में सक्रिय योगेश

केशव प्रसाद के बेटे योगेश मौर्य ने इंजीनियरिंग की पढ़ााई की है और वह बिजनेस के साथ राजनीति में भी अपने हाथ आजमा रहे हैं। योगेश कामधेनु लॉजिस्टिक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर हैं। इस कंपनी की शुरुआत 2017 में कई गई थी। कंपनी में योगेश डायरेक्टर के पद पर हैं। योगेश की मां राजकुमारी देवी भी कंपनी की डायरेक्टर हैं।

    Yogi Adityanath ने की Keshav Maurya मुलाकात, दोनों के बीच मनमुटाव की आईं थी खबरें | वनइंडिया हिंदी
    सोशल मीडिया पर सक्रिय

    सोशल मीडिया पर सक्रिय

    योगेश सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं और अलग-अलग मुद्दों पर अपनी राय रखते रहते हैं। सोशल मीडिया पर योगेश ने खुद का परिचय भाजपा नेता के तौर पर दिया है और अपने नाम के आगे वह इंजीनियर लिखते हैं।

    क्या करती हैं अंजलि

    क्या करती हैं अंजलि

    योगेश की शादी रायबरेली के हरिशंकर मौर्य की बेटी अंजलि मौर्य के साथ हुई है। अंजलि ने गणित विषय के साथ बीएससी की डिग्री ली है, इसके साथ ही उन्होंने बीएड भी किया है। अंजलि और योगेश की शादी पिछले महीने 21 मई को कौशांबी के एक गेस्ट हाउस में हुई थी। जबकि दोनों की सगाई फरवरी में प्रयागराज के हर्ष होटल में हुई थी। इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया गया था। शादी के दौरान भी महज 21 लोगों ने ही कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। शादी के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करके बेटे की शादी की जानकारी दी थी।

    केशव प्रसाद मौर्या ने साझा की थी तस्वीरें

    केशव प्रसाद मौर्या ने साझा की थी तस्वीरें

    बेटे की शादी की तस्वीरों को साझा करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने लिखा था कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए परिवारी जनों के साथ मेरे सुपुत्र चि० श्री योगेश कुमार मौर्य का शुभ विवाह आयु० अंजलि मौर्य संग संपन्न हुआ। इस अवसर पर मैं आप सभी के आशीर्वाद व शुभेच्छाओं की कामना करता हूं। कोविड के कारण आप सभी के प्रत्यक्ष आशीर्वाद प्राप्त करने से वंचित रहा।

    क्या हैं राजनीतिक मायने

    क्या हैं राजनीतिक मायने

    केशव प्रसाद के बेटे की शादी के तकरीबन एक महीने बाद जिस तरह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केशव प्रसाद के घर पहुंचे उसके राजनीतिक मायने इसलिए भी काफी अधिक हैं क्योंकि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के घर के बीच महज कुछ मीटर की दूरी है। 5 कालीदास मार्ग से महज दो घर दूर ही केशव प्रसाद मौर्या का घर है। रिपोर्ट की मानें तो दोनों के बीच मनमुटाव की खबरों के बीच इस मुलाकात के मायने काफी अधिक हैं।

    आला कमान ने निभाई अहम भूमिका

    आला कमान ने निभाई अहम भूमिका

    अगले साल प्रदेश में विधानसभा चुनाव है,पार्टी की ओर से आला कमान ने पिछले एक महीने के भीतर दो बार लखनऊ का दौरा किया है और इन दोनों नेताओं से मुलाकात की है, लिहाजा संभव है कि चुनाव से पहले दोनों के बीच मनमुटाव को दूर करने की दिशा में शीर्ष नेतृत्व ने भी बड़ी भूमिका निभाई है।

    English summary
    Who is Keshav Prasad Maurya son Yogesh Maurya and his wife Anjali Maurya know what they do and their qualification
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X