• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानिए कौन हैं गौरव वल्लभ जिन्होंने पूछा पांच ट्रिलियन में कितने जीरो होते हैं

|

नई दिल्ली। टेलीविजन पर न्यूज चैनल के स्टूडियों आप अक्सर तमाम राजनीतिक दलों के प्रवक्ता, नेताओं को बहस करते हुए देखते हैं। ये तमाम नेता एक दूसरे पर तमाम आरोप लगाते हैं और अपने दल और नेता को बचाने का भरसक प्रयास करते हैं। लेकिन टीवी चैनल पर कांग्रेस और भाजपा प्रवक्ता के बीच की बहस को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। जिस तरह से बड़ी संख्या में इस बहस का वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है और लोग जमकर एक दूसरे के साथ साझा कर रहे हैं, उससे इसकी लोकप्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

संबित पात्रा को किया चुप

संबित पात्रा को किया चुप

दरअसल एबीपी न्यूज चैनल के एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ एक दूसरे के सामने थे, दोनों के बीच तीखी बहस चल रही थी, इस दौरान वल्लभ ने संबित पात्रा से पूछा कि आप पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था की बात करते हैं, क्या आप बता सकते हैं कि पांच ट्रिलियन में कितने जीरो होते हैं। वल्लभ के इस सवाल का संबित पात्रा जवाब नहीं दे पाए, जिसके बाद इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं और जमकर शेयर कर रहे हैं।

इसी वर्ष बने पार्टी के प्रवक्ता

इसी वर्ष बने पार्टी के प्रवक्ता

न्यूज चैनल पर संबित पात्रा की बोलती बंद करने वाले गौरव वल्लभ सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हो रहे हैं। दरअसल लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद कांग्रेस पार्टी तमाम न्यूज चैनल पर अपने प्रवक्ता नहीं भेज रही थी, लेकिन जब कांग्रेस प्रवक्ता ने संबित पात्रा की न्यूज चैनल पर बोलती बंद की तो हर कोई गौरव वल्लभ के बारे में जानने का इच्छुक है। गौरव वल्लभ को कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के पहले पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया था।

अर्थव्यवस्था पर अच्छी पकड़

अर्थव्यवस्था पर अच्छी पकड़

माना जाता है कि अर्थव्यवस्था के मसलों पर गौरव की अच्छी पकड़ है और इसी वजह से उन्हें एबीपी चैनल के कार्यक्रम में भेजा गया था, जहां पर उन्होंने भाजपा सरकार को अर्थव्यवस्था के मोर्च पर जमकर घेरा। पेशे से गौरव एक्सएलआरआई जमशेदपुर में प्रोफेसर हैं और और उन्होंने 2003 से 2017 तक यहां पर अध्यापन का कार्य किया है। पिछले दो वर्ष से वह चार्टर्ड अकाउंटेंट की सबसे बड़ी संस्था आईसीएआई के डायरेक्टर थे और कई कॉलेज में बतौर गेस्ट लेक्चर पढ़ाने जा चुके हैं। 2003 में वह आरबीआई के थिंक-टैंक के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

काफी पढ़े लिखे

काफी पढ़े लिखे

गौरव ने राजस्थान के जोधपुर के पीपर से स्कूली शिक्षा प्राप्त की, गौरव ने अजमेर विश्वविद्यालय से बीकॉम और फिर एमकॉम की पढ़ाई की थी और वह यहां से गोल्ड मेडलिस्ट रहे। उन्होंने क्रेडिट रिस्क मैनेजमेंट में पीएचडी, सीए, सीएस, एलएलबी की भी डिग्री हासिल की है। जिस तरह से गौरव का वीडियो वायरल हो रहा है उसपर उनका कहना है कि मेरा मकसद अपनी पार्टी का पक्ष सही तरीके से रखना है, किसी को हराना नही। मैंने जीरो वाला सवाल इसलिए पूछा ताकि लोगों को यह समझा सकूं कि भाजपा अपने वादों को लेकर कितना गंभीर है।

इसे भी पढ़ें- हैदराबाद के कॉलेज का फरमान, लंबी कुर्ती पहनकर आएं छात्राएं, शादी के अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Who is Gaurav Vallabh whose video goes viral asking question to Sambit Patra how many zero in 5 trillion.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X