India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पेशे से डॉक्टर और मॉडल हैं IAS अतहर आमिर खान की होने वाली बीवी, जानिए कौन हैं डॉ महरीन काजी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 03 जुलाई: 2015 यूपीएससी बैच के दूसरे टॉपर और भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अतहर आमिर खान फिर से शादी कर रहे हैं। आईएएस अतहर आमिर खान ने अपनी होने वाली पत्नी डॉक्टर महरीन काजी के साथ सगाई कर ली है, जिसकी तस्वीरें भी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं। अतहर आमिर खान 2015 यूपीएससी बैच की टॉपर टीना डाबी के पूर्व पति हैं। अभी कुछ महीने पहले ही टीना डाबी ने दूसरी शादी की है, जिसके बाद अब आईएएस अतहर आमिर खान शादी करने जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर जैसे ही ये खबर सामने आई हर, कोई ये जानना चाहता है कि आखिर डॉक्टर महरीन काजी कौन हैं? तो आइए आपको बताते हैं कि अतहर आमिर खान की होने वाली बीवी डॉक्टर महरीन काजी के बारे में सबकुछ।

कश्मीर की रहने वाली हैं डॉ महरीन काजी?

कश्मीर की रहने वाली हैं डॉ महरीन काजी?

कश्मीर के अनंतनाग के रहने वाले आईएएस अतहर आमिर और डॉ. महरीन काजी के साथ शनिवार (02 जुलाई) की रात अपनी तस्वीर शेयर की। उन्होंने फोटो शेयर कर ये जानकारी दी कि उन्होंने डॉ. महरीन काजी से सगाई कर ली है। अतहर आमिर के अलावा महरीन ने भी तस्वीरें शेयर की हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्टर महरीन श्रीनगर के लाल बाजार की रहने वाली हैं।

    IAS Athar Amir करने जा रहे हैं दूसरी शादी, जानें कौन है उनकी दुल्हानियां | वनइंडिया हिंदी |*News
    कौन हैं डॉ महरीन काजी?

    कौन हैं डॉ महरीन काजी?

    महरीन काजी एक क्वालिफाइड डॉक्टर हैं। कहा जा रहा है कि आईएएस अतहर आमिर के पैतृक स्थान कश्मीर से भी महरीन काजी का ताल्लुक है। महरीन काजी खुद को ड्रीमर ( सपने देखने वाली) और अचीवर (हासिल करने वाली) बताती हैं। उनके पास मेडिसिन में एमडी (डॉक्टरेट ऑफ मेडिसिन) की डिग्री है।

    यूके और जर्मनी से महरीन काजी ने की है पढ़ाई

    यूके और जर्मनी से महरीन काजी ने की है पढ़ाई

    डॉ महरीन काजी ने यूके और जर्मनी से दवाओं में डिग्री हासिल की है। डॉ महरीन काजी खुद को 'यूके लाइसेंस के साथ अनुशासित और आत्मविश्वासी डॉक्टर बताती हैं। महरीन के पास अस्पताल और नैदानिक ​​सेटिंग्स में काफी अनुभव है। महरीन हमेशा से अल्पसंख्यक और कम आय वाली आबादी के लिए काम करती हैं। महरीन के बारे में कहा जाता है कि वो अपने काम में माहिर हैं, बीमारी का इलाज करने और बेस्ट मेडिकल हेल्प देने का उनको लंबा एक्सपीरियंस है।

    सर्जरी में भी एक्सपर्ट हैं डॉ महरीन काजी

    सर्जरी में भी एक्सपर्ट हैं डॉ महरीन काजी

    बताया जा रहा है कि सर्जरी करने में ही डॉ महरीन काजी एक्सपर्ट हैं। इसके अलावा नॉर्मल सर्जरी में मदद करने का अच्छा अनुभव है। महरीन काजी इसके अलावा सभी आउट पेशेंट और इनपेशेंट डिपार्टमेंट को संभालने में विशेषज्ञ हैं। ये सारी बातें उन्होंने खुद अपने सोशल मीडिया हैंडल के बॉयो में बताई हैं।

    दिल्ली के राजीव गांधी कैंसर इंस्टीट्यूट में हैं डॉक्टर

    दिल्ली के राजीव गांधी कैंसर इंस्टीट्यूट में हैं डॉक्टर

    डॉ महरीन काजी ने बताया है कि फिलहाल वो दिल्ली के राजीव गांधी कैंसर इंस्टीट्यूट एंड रिसर्च सेंटर में वैज्ञानिक अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं। मेहरीन ने पंजाब के फरीदकोट, दिल्ली की अंबेडकर यूनिवर्सिटी से भी पढ़ाई की है। इसके बाद वो यूके और जर्मनी पढ़ने के लिए गई थीं।

    ये भी पढ़ें-खुद से शादी कर परेशानी में पड़ गई हैं क्षमा बिंदु, घर-नौकरी दोनों गए, अब वडोदरा छोड़ कहीं और रहने को हैं मजबूरये भी पढ़ें-खुद से शादी कर परेशानी में पड़ गई हैं क्षमा बिंदु, घर-नौकरी दोनों गए, अब वडोदरा छोड़ कहीं और रहने को हैं मजबूर

    मॉडल भी हैं डॉ महरीन काजी

    मॉडल भी हैं डॉ महरीन काजी

    आपको बता दें कि डॉ महरीन काजी सिर्फ डॉक्टर ही नहीं बल्कि एक मॉडल भी हैं। मेडिको होने के अलावा फैशन इंडस्ट्री में भी महरीन एक्टिव हैं। वह महिलाओं से जुड़े ब्रांड्स को बढ़ावा देती हैं और उनके लिए फोटोशूट भी करती हैं। महरीन काजी के इंस्टाग्राम पर 2 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

    काफी वक्त से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं महरीन और अतहर आमिर

    काफी वक्त से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं महरीन और अतहर आमिर

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक काफी समय से अतहर और महरीन एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि टानी डाबी से तलाक लेने के बाद दोनों एक-दूसरे को जानते हैं हालांकि दोनों की मुलाकात कैसे शुरू हुई और शादी तक बात कैसे, पहुंची इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

    अप्रैल 2018 में टानी डाबी से अतहर ने की थी शादी

    अप्रैल 2018 में टानी डाबी से अतहर ने की थी शादी

    आईएएस अतहर आमिर खान ने 7 अप्रैल 2018 को टीना डाबी से शादी की थी। दोनों टॉपर्स मसूरी में मिले थे, जहां वे आईएएस की ट्रेनिंग ले रहे थे। इसी ट्रेनिंग के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हुआ और दोनों ने शादी कर ली। हालांकि, बहुचर्चित शादी लंबे समय तक नहीं चली। खान और डाबी का 10 अगस्त 2021 को तलाक हो गया।

    अप्रैल 2022 में टीना ने की दूसरी शादी

    अप्रैल 2022 में टीना ने की दूसरी शादी

    इस साल अप्रैल में टीना डाबी और आईएएस डॉ प्रदीप गावंडे ने राजस्थान के जयपुर में एक निजी समारोह में शादी की है। राजस्थान कैडर की अधिकारी टीना डाबी और 2013 कैडर के गावंडे वर्तमान में जयपुर में तैनात हैं।

    Comments
    English summary
    Who is dr Mehreen Qazi would be wife of IAS Athar Aamir Khan all you need to know
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X