• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कौन हैं बीवी श्रीनिवास, जिन्हें कांग्रेस के आलाकमान ने बनाया भारतीय युवा कांग्रेस का पूर्णकालिक अध्यक्ष

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव, 2019 हारने के बाद कांग्रेस में फेर बदल का दौर आज भी जारी है। बुधवार को कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने बीवी श्रीनिवास को भारतीय युवा कांग्रेस के पूर्णकालिक अध्यक्ष का पद सौंपा है। दो वर्ष पहले 11 मई, 2018 को यह पद केशव चंद यादव को दिया गया था लेकिन अब बीवी श्रीनिवास को उनकी जगह पर भारतीय युवा कांग्रेस का प्रमुख बनाया गया है। बता दें कि बीवी श्रीनिवास को 29 जुलाई, 2019 में भारतीय युवा कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया था लेकिन इस वर्ष 2 दिसंबर, 2020 को उन्हें अध्यक्ष घोषित किया गया है।

पिछले साल चुने गए थे अंतरिम अध्यक्ष

पिछले साल चुने गए थे अंतरिम अध्यक्ष

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने श्रीनिवास को तत्काल प्रभाव से युवा कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त करने को स्वीकृति प्रदान की है। जिसके बाद कांग्रेस की युवा इकाई के अंतरिम अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास को बुधवार को संगठन का पूर्णकालिक अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। बता दें कि पिछले वर्ष इस पद से केशव चंद यादव के इस्तीफा देने के बाद श्रीनिवास को संगठन का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

कांग्रेस आलाकमान ने बयाना पूर्णकालिक अध्यक्ष

कांग्रेस आलाकमान ने बयाना पूर्णकालिक अध्यक्ष

मिली जानकारी के मुताबिक अंतरिम अध्यक्ष का पद संभालने के बाद बीवी श्रीनिवास ने कई राजनीतिक मुद्दों में बढ़चढ़ कर भाग लिया। इस दौरान वह सरकार विरोध कार्यक्रमों और सामाजिक कार्यों में भी काफी सक्रिय रहे थे। श्रीनिवास की पद पर सक्रियता को देखते हुए हुए पार्टी आलाकमान ने अब उन्हें पूर्णकालिक अध्यक्ष नियुक्त करने का ऐलान किया है। पूर्णकालिक अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के बाद श्रीनिवास ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी का शुक्रिया किया है।

राजनीति में रहे काफी एक्टिव

राजनीति में रहे काफी एक्टिव

उन्होंने कहा, हम युवा कांग्रेस के माध्यम से युवाओं की आवाज उठाते रहेंगे और संगठन की मजबूती व पार्टी की विचारधारा को आगे बढ़ाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। बता दें कि कांग्रेस ने राष्ट्रीय सचिव और सोशल मीडिया प्रभारी वैभव वालिया ने दीपक खत्री, सुमित दुबे, केके शास्त्री, मनु जैन और राज पटेल को संगठन का राष्ट्रीय संयोजक (सोशल मीडिया) नियुक्त किया है।

एनएसयूआई के सदस्य के तौर पर शुरू की राजनीति

बता दें कि 48 वर्षीय श्रीनिवास ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत एनएसयूआई के सदस्य के तौर पर की थी।2018 से लोकसभा चुनाव 2019 तक बीवी श्रीनिवास भारतीय युवा कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट भी रहे थे। बीवी श्रीनिवास का जन्म 1980 में कर्नाटक के भद्रावती में हुआ था। बीवी श्रीनिवास ने एनएसयूआई के सदस्य के तौर पर काम किया बाद में वह भारतीय युवा कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष बने और उसके बाद जिला स्तर और राज्य स्तर पर पदों पर रहे। जुलाई 2019 में उन्हें भारतीय युवा कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

यह भी पढ़ें: उर्मिला मातोंडकर ने बताया- क्यों कांग्रेस के MLC पद का ऑफर छोड़ शिवसेना में हुईं शामिल

English summary
Who is BV Srinivas full-time president of the Indian Youth Congress
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X