• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कौन हैं पूनम राजपूत, जिन्होंने एक छोटे से रोल से पलट दी 'मिर्जापुर-2' की पूरी बाजी

|

नई दिल्ली। वेब सीरीज मिर्जापुर का दूसरा भाग इन दिनों अमेजन प्राइम पर 'भौकाल' काट रहा है। मिर्जापुर-1 में जहां कालीन भैया (पंकज त्रिपाठी), गुड्डू पंडित (अली फजल), बबलू पंडित (विक्रांत मैसी) और मुन्ना भैया (दिव्येंदु शर्मा) का जलवा था, तो वहीं मिर्जापुर-2 में महिला किरदार जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। सीरीज के दूसरे भाग में नए किरदारों के तौर पर अभिनेत्री ईशा तलवार, मेघना मलिक और पूनम राजूपत को शामिल किया गया है। इनमें अभिनेत्री पूनम राजपूत के हिस्से में हालांकि बेहद छोटा रोल आया है, लेकिन इसके बावजूद मिर्जापुर-2 में उनकी भूमिका बेहद दमदार रही है। आइए जानते हैं कि कौन हैं पूनम राजपूत।

    Mirzapur 2: कौन हैं ये Poonam Rajput,जिन्होंने एक छोटे से रोल से पलट दी पूरी कहानी | वनइंडिया हिंदी
    मिर्जापुर-2 में क्या है पूनम राजपूत का रोल

    मिर्जापुर-2 में क्या है पूनम राजपूत का रोल

    मिर्जापुर-2 में कालीन भैया के सपोर्ट से दोबारा सीएम बने सूर्य प्रताप यादव की हत्या रतिशंकर शुक्ला के बेटे शरद शुक्ला (अंजुम शर्मा) एक कार एक्सीडेंट के जरिए करवा देते हैं। सूर्य प्रताप यादव की मौत के बाद उनके छोटे भाई जेपी यादव (प्रमोद पाठक) यूपी के सीएम बन जाते हैं और शपथ ग्रहण से पहले जश्न मनाते हैं। यहीं से पूनम राजपूत की एंट्री होती है, जो कालीन भैया के इशारे पर जेपी यादव को स्कैंडल में फंसाने के लिए कॉल गर्ल बनकर उसके पास आती हैं।

    छोटे से किरदार से बटोरीं सुर्खियां

    छोटे से किरदार से बटोरीं सुर्खियां

    पूनम राजपूत जेपी यादव को नशे की गोली देकर उनका वीडियो बना लेती हैं और अगले दिन जनता दरबार में पहुंचकर सीएम की पोल खोल देती हैं। विधवा महिला के रूप में जनता दरबार पहुंचकर पूनम राजपूत सीएम जेपी यादव के ऊपर अपने यौन शोषण का आरोप लगाती हैं, जिसका लाइव टेलीकास्ट मीडिया पर हो जाता है। इसके बाद जेपी यादव को सीएम पद से हटा दिया जाता है और माधुरी यादव (ईशा तलवार) प्रदेश की सीएम बन जाती हैं। पूनम राजपूत ने अपनी इस छोटी सी भूमिका से ही मिर्जापुर-2 में काफी सुर्खियां बटोरीं हैं।

    कौन हैं पूनम राजपूत

    कौन हैं पूनम राजपूत

    हिमाचल प्रदेश के पालमपुर की रहने वालीं पूनम राजपूत हिंदी और पंजाबी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। मिर्जापुर-2 से पहले पूनम राजपूत वेब सीरीज 'डांस बार' में भी काम कर चुकी हैं। पूनम राजपूत ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 2017 में आई फिल्म 'बेगम जान' से की थी। फिल्मों में आने से पहले पूनम राजपूत कुछ टीवी सीरियल- 'सीआईडी', 'चंद्रकांता', 'ना बोले तुम ना मैंने कुछ कहा' और कोड रेड में भी काम किया। इससे पहले 2015 में फिल्म 'What the Jatt' के जरिए पूनम राजपूत ने पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा।

    क्या है मिर्जापुर-2 की कहानी

    क्या है मिर्जापुर-2 की कहानी

    24 अक्टूबर को अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई मिर्जापुर-2 यूपी के पूर्वांचल में बाहुबली अखंडानंद त्रिपाठी उर्फ कालीन भैया की हुकुमत की कहानी है। मिर्जापुर-1 में बबलू पंडित और स्वीटी गुप्ता की मौत के बाद गुड्डू पंडित और गोलू गुप्ता (श्वेता त्रिपाठी) बदला लेने के लिए वापस आते हैं। मिर्जापुर-2 में बिहार के बाहुबली दद्दा त्यागी के तौर पर अभिनेता लिलीपुट को भी शामिल किया गया है, जिनके आने से स्टोरी में एक नया मोड़ आ गया है। वहीं, मंझे हुए अभिनेता विजय वर्मा ने मिर्जापुर-2 में दद्दा त्यागी के जुड़वां बेटों की भूमिका निभाई है।

    ये भी पढ़ें- कौन हैं लिपि सिंह, कभी बाहुबली अनंत सिंह से भिड़कर बनीं 'लेडी सिंघम', अब कहलाईं 'जनरल डायर'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Who Is Actress Poonam Rajput, Played A Excellent Roll In Mirzapur 2.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X