• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओमिक्रॉन आम सर्दी नहीं, आने वाले 2 हफ्ते काफी अहम: WHO चीफ साइंटिस्ट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 05 जनवरी: देश कोरोना महामारी के तीसरी लहर का सामना कर रहा है। हाल ही में कोविड टॉस्क फोर्स के चीफ डॉ. एनके अरोड़ा ने कहा था कि देश में अब तीसरी लहर शुरू हो चुकी है। वहीं अब विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की चीफ साइंटिस्ट सौम्या स्वामीनाथन ने भारत को चेताया है और कहा कि आने वाले दिनों में कोरोना के मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिलेगा। इसके लिए आने वाले 2 हफ्ते काफी अहम हैं, क्योंकि इस स्थिति से निपटने के लिए भारत के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

chief scientist

भारत में एक बार फिर से कोरोना वायरस की रफ्तार तेज हो चुकी है। कोरोना के साथ-साथ ओमिक्रॉन के मामलों में भी चिंताजनक इजाफा हो रही है। देश में फिर से कोरोना के सक्रिय मामले 2 लाख से ज्यादा है, जबकि ओमिक्रॉन के मामले 2 हजार पार कर चुके हैं। इस बीच डब्ल्यूएचओ की प्रमुख वैज्ञानिक सौम्या स्वामीनाथन ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ओमिक्रॉन आम सर्दी नहीं है। इससे स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा सकती है। बड़ी संख्या में मरीजों के टेस्ट, सलाह और निगरानी के लिए सिस्टम का मजबूत होना जरूरी है, क्योंकि ओमिक्रॉन के मामले में वृद्धि अचानक और भारी तेजी से हो सकती है।

बता दें कि देश में एक बार फिर कोरोना वायरस बेकाबू हो रहा है। रोजाना सामने आ रहे नए मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। पिछली 24 घंटे के आंकड़े की बात करें तो देश भर से 58097 नए कोरोना मरीज सामने आए, वहीं 534 लोगों की मौत हुई। इसी के साथ रिकवरी रेट में भी कमी आई है। देश में पॉजिटिविटी रेट 4.18 प्रतिशत पर पहुंच गया है। देश में 214004 एक्टिव मामले हैं।

खुशखबरी के बाद WHO ने दी ओमिक्रॉन पर बड़ी चेतावनी, अब किस करवट बैठेगा कोरोना?खुशखबरी के बाद WHO ने दी ओमिक्रॉन पर बड़ी चेतावनी, अब किस करवट बैठेगा कोरोना?

इधर, दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है। इसी के साथ महाराष्ट्र, बिहार, राजस्थान सहित कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू के साथ-साथ सख्तियों का बढ़ा दिया है। देश में दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना बेकाबू हो चुका है।

Comments
English summary
WHO chief scientist Soumya Swaminathan says Omicron is NOT the common cold next 2 weeks critical
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X