• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Tarzan: जानिए कहां गुम है बॉलीवुड का 'टार्जन', क्यों है फिल्मों से दूर?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 1 जून। सोमवार को मशहूर अभिनेता 'जो लारा' की विमान हादसे में मौत हो गई,'जो लारा' को लोग 'टार्ज़न: द एपिक एडवेंचर्स' के एक्टर के रूप में पहचानते थे। उनकी मौत के बाद से हॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है तो वहीं टार्जन एक्टर की मौत की खबर के बाद से बॉलीवुड प्रेमियों को इंडियन टार्जन की याद सताने लगी और यही वजह है कि सोमवार को लोगों ने भारतीय टार्जन यानी एक्टर हेमंत बिरजे के बारे में गूगल पर काफी कुछ सर्च भी किया है।

फिल्म 'टार्जन' से हुए लोकप्रिय

फिल्म 'टार्जन' से हुए लोकप्रिय

आपको बता दें कि फिल्म 'टार्जन' साल 1985 में रिलीज हुई थी, जिसमें लीड रोल एक्टर हेमंत बिरजे और एक्ट्रेस किमी काटकर ने निभाया था। ये फिल्म अपने बोल्ड दृश्यों की वजह से काफी चर्चित रही थी। फिल्म ने उस वक्त बॉक्स ऑफिस पर तीन करोड़ की कमाई की थी।इस फिल्म के बाद लोग हेमंत को 'टार्जन मैन' और किमी काटकर को 'सेक्स सिंबल' कहने लगे थे।

यह पढ़ें: कोहली कर रहे थे चैट सेशन, तभी बीवी ने पूछा- विराट, कहां है मेरा हेडफोन? जानिए आगे क्या हुआ?यह पढ़ें: कोहली कर रहे थे चैट सेशन, तभी बीवी ने पूछा- विराट, कहां है मेरा हेडफोन? जानिए आगे क्या हुआ?

गुमनामी के अंधेरे में गुम हेमंत

गुमनामी के अंधेरे में गुम हेमंत

इस फिल्म के बाद से हेमंत के पास बहुत सारी फिल्मों का तांता लग गया था लेकिन बाद वाली फिल्में खासी कमाई नहीं कर पाईं, जिसके कारण धीरे-धीरे हेमंत के हाथ से फिल्में निकल गईं और देखते-देखते ही हेमंत गुमनामी के अंधेरे में खो गए।

यह पढ़ें: जबरदस्त चर्चा में लालू की डॉक्टर बेटी रोहिणी आचार्य, राजनीति में आने की लग रही हैं अटकलेंयह पढ़ें: जबरदस्त चर्चा में लालू की डॉक्टर बेटी रोहिणी आचार्य, राजनीति में आने की लग रही हैं अटकलें

हेमंत मुंबई में सिक्योरिटी गार्ड का काम करते थे

हेमंत मुंबई में सिक्योरिटी गार्ड का काम करते थे

फिल्मों में आने से पहले हेमंत मुंबई में सिक्योरिटी गार्ड हुआ करते थे। एक इवेंट में जाते वक्त निर्देशक बब्बर सुभाष की नजर हेमंत पर पड़ी और उन्होंने हेमंत को अपनी फिल्म 'टार्जन' के चुन लिया था और इस तरह से हेमंत की फिल्मी जर्नी शुरू हुई थी।

फिल्म 'टार्जन' से मिली थी सफलता लेकिन...

लेकिन जितनी तेजी से उन्हें फिल्म 'टार्जन' से सफलता मिली थी, उतनी ही तेजी से उनकी सफलता गायब भी हो गई। हालांकि बाद में उन्होंने सलमान खान और मिथुन चक्रवर्ती जैसे सुपरस्टार्स के साथ कई फिल्मों में भी काम भी किया लेकिन उन्हें कामयाबी हाथ नहीं लगी।

आर्थिक तंगी के शिकार हेमंत बिरजे

आर्थिक तंगी के शिकार हेमंत बिरजे

उन्हें अंतिम बार फिल्म 'गर्व' में सलमान खान के साथ देखा गया था। साल 2016 में खबर आई कि वो इन दिनों आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं। उनके मकान मालिक ने उन्हें घर से बाहर निकाल दिया है। उनकी बेटी सोनिया बिरजे ने भी 'हैलो डार्लिंग' फिल्म में काम कर चुकी हैं। फिलहाल वो इन दिनों गुमनामी के अंधेर में गुम हैं, वो इस वक्त कहां है और क्या कर रहे हैं, उसके बारे में किसी को कोई खबर नहीं है।

English summary
Hemant Birje had become a sex symbol for ladies when he had given some intimate scenes with his co-star Kimi Katkar in his first film, Adventures of Tarzan.Read Everything about Him.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X