• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुजारा को मैदान पर चोटिल देखकर बोली बेटी- 'पापा को जहां-जहां लगी है चोट, मैं वहां-वहां करूंगी Kiss'

|

When Papa comes home, I will kiss where he is hurt and will be fine: Pujara's Daughter Aditi: ब्रिसबेन के गाबा में अजिंक्य रहाणे की शानदार कप्तानी में टीम इंडिया के धुरंधरों ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर इतिहास रचा और चार मैचों की सीरीज भी 2-1 से अपने नाम की। इस सीरीज के हीरो रहे भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara),जिन्होंने पूरी सीरीज में कुल तीन अर्धशतक लगाए और विकट परिस्थितियों में भारत के लिए मैदान पर चट्टान बनकर खड़े रहे।

'कोई ब्रेवरी अवॉर्ड है तो पुजारा को दे दो भाई'

'कोई ब्रेवरी अवॉर्ड है तो पुजारा को दे दो भाई'

लेकिन इस दौरान उन्हें लगातार ऑस्ट्रेलिया के बाउंसरों का सामना करना पड़ा, पैट कमिंस के बाउंसर और शॉर्ट पिच गेंदों ने पुजारा को हर तरह से परेशान किया । उनके हाथ, छाती, उंगली और हेलमेट पर प्रहार किए गए लेकिन वो सभी पुजारा के आत्मविश्वास को कमजोर नहीं कर पाए। पुजारा की हिम्मत देखकर मैच की कमेंट्री कर रहे संजय मांजरेकर ने तो इमोशनल होकर ये तक कह दिया कि 'अगर कोई ब्रेवरी अवॉर्ड है तो पुजारा को दे दो भाई'।

यह पढ़ें:ईशा से इश्क करते हैं ब्रिसबेन मैच के हीरो ऋषभ पंत, बहुत हसीन हैं उनकी गर्लफ्रेंडयह पढ़ें:ईशा से इश्क करते हैं ब्रिसबेन मैच के हीरो ऋषभ पंत, बहुत हसीन हैं उनकी गर्लफ्रेंड

'मैं उन्हें वहां-वहां किस करूंगी, जहां-जहां उन्हें चोट लगी है'

'मैं उन्हें वहां-वहां किस करूंगी, जहां-जहां उन्हें चोट लगी है'

जहां मैदान पर पुजारा अपने शानदार खेल और आत्मविश्वास से कंगारुओं को परास्त कर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर भारत में अपने घर पर उनकी पत्नी पूजा पुजारा टीवी पर लाइव मैच देख रही थीं लेकिन अपने पति को मैदान पर बार-बार घायल होते देख वो परेशान हो उठी थीं, उनकी आंखों में आंसू आ गए थे और वो अपनी नजरें टीवी की ओर उठा भी नहीं पा रही थीं कि तभी उनकी दो साल की लाडली बेटी अदिति उनके पास आई और बोलीं कि मां आप चिंता ना करो, पापा जब यहां घर आएंगे ना , तो मैं उन्हें वहां-वहां 'किस' करूंगी, जहां-जहां उन्हें चोट लगी है और देखना आप वो पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे।

पुजारा ने बताई अपनी लाडली की बात

पुजारा ने बताई अपनी लाडली की बात

अपनी गुड़िया की इस बात को सुनकर पूजा एकदम से भावुक हो गईं और उन्होंने उसे गले लगा लिया। अदिति पुजारा की ये बात खुद चेतेश्वर ने ही अपने एक इंटरव्यू में बताया है। उन्होंने कहा कि अदिति जब गिरती है ना या उसे कहीं दर्द होता है तो मैं उस जगह उसे 'किस' कर देता हूं और उससे कहता हूं कि अब दर्द छू मंतर हो जाएगा इसलिए उसने भी वो ही बात मेरे लिए कह दी। ये बात कहते हुए चेतेश्वर खुद भी मुस्कुरा उठे। पुजारा का यह इंटरव्यू इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, लोग पुजारा और उनकी बेटी की दिल खोलकर तारीफ कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के हीरो रहे पुजारा

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के हीरो रहे पुजारा

मालूम हो कि गाबा के मैदान में टेस्ट के महारथि कहे जाने वाले पुजारा एक चट्टान की तरह टीम के साथ खड़े रहे, उनकी यादगार पारियों में गाबा की सीरीज दर्ज हो गई है जिसे भूलना आसान ना होगा। मालूम हो कि ऑस्ट्रेलिया में भारत ने दूसरी बार टेस्ट सीरीज जीती है इससे पहले इंडिया ने 2018-19 दौरे पर कंगारूओं को चारों खाने चित्त किया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम 1988 के बाद यानी 33 साल से गाबा के मैदान पर टेस्ट मैच नहीं हारी थी।

यह पढ़ें: Ind vs Aus: गाबा में लहराया 'तिरंगा', उत्तराखंड के छोरे और पंजाबी पुत्तर ने निभाई जीत में अहम भूमिकायह पढ़ें: Ind vs Aus: गाबा में लहराया 'तिरंगा', उत्तराखंड के छोरे और पंजाबी पुत्तर ने निभाई जीत में अहम भूमिका

English summary
'When Papa comes home, I will kiss where he is hurt and will be fine said Cheteshwar Pujara 's Daughter Aditi. she is 2 years old.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X