• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Sushant Singh Rajput : जब धोनी भी हो गए थे सुशांत से परेशान, इवेंट में सुनाया था दिलचस्प किस्सा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 जून। आज से करीब एक साल पहले फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अपने घर के कमरे में लटकते हुए पाए गए थे। मात्र 34 साल की उम्र में दुनिया को इस तरह से अलविदा कहने वाले एक्टर की मौत से पूरा भारत सदमे में था, लोगों को समझ ही नहीं आ रहा था कि एक हंसता-खेलता, शानदार एक्टर इस तरह से दुनिया से चला गया। उनकी मौत के बाद बहुत सारी कहानियां और किस्से सामने आए लेकिन आज भी कई सवालों के जवाब लोगों को नहीं मिले हैं।

'एम एस धोनी-अनटोल्ड स्टोरी' ने बनाया था स्टार

'एम एस धोनी-अनटोल्ड स्टोरी' ने बनाया था स्टार

बहुत कम वक्त में लोगों के दिलों पर राज करने वाले सुशांत ने अपने छोटे से करियर में कुछ यादगार फिल्में की लेकिन उनकी सबसे ज्यादा चर्चित फिल्म टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर बनी फिल्म 'एम एस धोनी-अनटोल्ड स्टोरी' रही, जिसमें निभाया उनका धोनी का किरदार खुद धोनी को भी हैरान कर गया था। इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान एक इवेंट में खुद धोनी ने ही कहा था कि मैं सुशांत के जुझारूपन और मेहनत देखकर दंग रह गया था।

यह पढ़ें:Kirron Kher Birthday: किरण खेर के बर्थडे पर पतिदेव की 'अनुपम' पोस्ट, कही दिल छू लेने वाली बातयह पढ़ें:Kirron Kher Birthday: किरण खेर के बर्थडे पर पतिदेव की 'अनुपम' पोस्ट, कही दिल छू लेने वाली बात

    Sushant First Death Anniversary: आज फिर याद आए Sushant Singh Rajput । वनइंडिया हिंदी
    'धोनी का रोल प्ले करना मेरे लिए उत्साहवर्धक था'

    'धोनी का रोल प्ले करना मेरे लिए उत्साहवर्धक था'

    तब सुशांत ने कहा था कि 'पर्दे पर धोनी का रोल प्ले करना प्रेशर से ज्यादा मेरे लिए उत्साहवर्धक था क्योंकि धोनी खुद रीयल हीरो हैं और हर भारतीय की तरह मैं भी उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं।' इवेंट के दौरान धोनी ने बड़ी ही रोचक बात लोगों से शेयर की थी।

    सुशांत से मेरी सिर्फ तीन बार मुलाकात हुई थी

    धोनी ने कहा था कि 'फिल्म की शूटिंग से पहले सुशांत से मेरी सिर्फ तीन बार मुलाकात हुई थी। पहली मीटिंग में उसने मेरी पूरी जर्नी के बारे में पूछा था। पहली बार तो सुशांत बहुत शांति से मेरी बात सुन रहा था लेकिन जब वो दूसरी बार मुझसे मिला तो उसके पास बहुत सारे सवाल थे, जब मेरा धैर्य जवाब दे दिया तो मैंने उसे बोला कि यार तुम सवाल बहुत पूछते हो?'

    'सर जी, लोग मुझमें आपको खोजेंगे'

    जिस पर सुशांत ने मुझसे कहा था कि सर जी, लोग मुझमें आपको खोजेंगे, ऐसे में अगर मैं खुद सारे सवालों का जवाब नही जानूंगा तो दर्शकों को क्या दूंगा। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अगर धोनी का धैर्य जवाब दे गया तो सच में सुशांत ने उनसे कितने ज्यादा सवाल किए होंगे।

    यह पढ़ें: एक होने से पहले टूटा था किरण-अनुपम का दिलयह पढ़ें: एक होने से पहले टूटा था किरण-अनुपम का दिल

    सुशांत ने किरण मोरे से एक साल तक ट्रेनिंग ली थी

    सुशांत ने किरण मोरे से एक साल तक ट्रेनिंग ली थी

    धोनी ने उस इवेंट में सुशांत की तारीफ करते हुए कहा था कि 'ये बहुत आगे जाएगा लेकिन तब किसी को एहसास नहीं था कि सिल्वर स्क्रीन पर माही बनकर लोगों का दिल चुराने वाले सुशांत इस तरह से लोगों से विदाई ले लेंगे।'

    100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस

    'धोनी-अनटोल्ड स्टोरी' ने 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था और रातों-रात सुशांत स्टार बन गए थे। सुशांत की मौत पर धोनी ने कहा था कि 'मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा है कि वो ऐसा कैसे कर सकता है, मुझे अब भी यकीन नहीं हो रहा कि वो अब नहीं है।' मालूम हो कि धोनी का किरदार प्ले करने के लिए सुशांत सिंह ने पूर्व क्रिकेटर किरण मोरे से एक साल तक ट्रेनिंग ली थी।

    'पवित्र रिश्ता' से जीता था लोगों का दिल

    'पवित्र रिश्ता' से जीता था लोगों का दिल

    मालूम हो कि मूल रूप पटना के रहने वाले एक्टर सुशांत सिंह ने इंजीनियरिंग के टॉप कालेज की पढ़ाई छोड़कर अभिनय की तरफ रूख किया था। मात्र 250 रुपए के मेहनताना से अपनाएक्टिंग करियर शुरू करने वाले सुशांत राजपूत ने सफलता की उन बुलंदियों को छुआ, जिसे छूना हर किसी को बस में नहीं होता है।

    चुनौतियों के सामने कभी हार नहीं मानी

    टीवी सीरियल 'पवित्र रिश्ता' से लेकर बड़े पर्दे पर महेंद्र सिंह धोनी पर बनी बायोपिक फिल्म तक का सफर सुशांत के लिए इतना आसान नहीं था, लेकिन उन्होंने चुनौतियों के सामने कभी हार नहीं मानी। उन्होंने कई अवार्ड भी अपने नाम किए थे। टीवी के दिनों में उन्हें बेस्ट एक्टर, पॉपुलर मेल एक्टर की श्रेणी में अवॉर्ड जीता था, लोग उन्हें हैंडसम हंक कहकर बुलाते थे।

    English summary
    Mahendra Singh Dhoni said that he used to ask too many questions during the prep for the film MS Dhoni: The Untold Story.Read Interesting story.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X