ट्रैक से लापता हो गई गरीब रथ, बड़ा हादसा होते-होते टला

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रेलवे की लापरवाही का एक और बड़ा मामला सामने आया है। लापरवाही ऐसी की बड़ा हादसा होते-होते बच गया। भारतीय रेलवे के अफसरों की लापरवाही के चलते ट्रेन घंटों के लिए ट्रैक से लापता हो गई। अमृतसर से सहरसा जाने वाली गरीब रथ ट्रेन रेलवे ट्रैक से गायब हो गई। घंटों तक ट्रेन का कुछ पता नहीं चला।

 ट्रैक से गायब हुई गरीब रथ

ट्रैक से गायब हुई गरीब रथ

अमृतसर से बिहार सहरसा जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस डेढ़ बजे के करीब गाजियाबाद से निकली। उसे गाजियाबाद से मुरादाबाद रुट पर जाना था, लेकिन ट्रेन अलीगढ़ के रूट पर चल पड़ी। करीब 2 घंटे तक गलत रूट पर जाने के बाद ड्राइवर को अहसास हुआ कि वो गलत आ गया है। जैसे ही उसे इसका अहसास हुआ उसने फौरन ट्रेन में ब्रेक लगा दी और ट्रेन को वहीं खड़ा कर दिया।

बड़ा हादसा टला

बड़ा हादसा टला

ड्राइवर ने समझदारी दिखाई और गलती का अहसास होते ही ट्रेन को खड़ा कर दिया। उसने फौरन ही इसकी सूचना अधिकारियों को दी। सूचना मिलते ही हडकंप मच गया। फौरन अधिकारी वहां पहुंच गए। अधिकारियों की मौजूदगी में फिर से ट्रेन को वापस गाजियाबाद स्टेशन पर लाया गया। जिसके बाद उसे सही रूट पर रवाना किया गया।

 दोषियों के खिलाफ कार्रवाई

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई

चूंकि ट्रेन की गति कम थी इसलिए ड्राइवर ने ब्रेक लगातार ट्रेन को रोक लिया और बड़ा हादसा होते-होते टल गया। रेलवे ने कहा है कि घटना की जांच की जाएगी और दोषी अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि हाल ही में रेलवे ने बिना सूचना लंबी छुट्टी पर चल रहे कर्मचारियों को छुट्टी पर भे्जने का फैसला किया है। रेलवे सुधार की दिशा में कदम बढ़ाना चाह रही है, लेकिन ऐसी गलतियां रेलवे में लापरवाही की पोल खोल देती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In a shocking incident, a Garib Rath train going from Amritsar in Punjab to Saharsa in Bihar reportedly went missing for a few hours only to be discovered later that it had travelled on a wrong route.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

X