• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यूजर का गुस्सा देख WhatsApp ने रोका प्राइवेसी अपडेट का प्लान, 8 फरवरी को बंद नहीं होगी सर्विस

|

WhatsApp postpones privacy update plan: मेसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने घोषणा की है कि वो अब प्राइवेसी अपडेट करने का प्लान फिलहाल स्थगित कर रहे हैं। व्हाट्सएप ने अधिकारिक जानकारी देते हुए कहा है कि उनके ग्राहकों के बीच गलत फैक्ट और जानकारी पहुंच गई है, इसी चिंता के कारण प्राइवेसी अपडेट करने का फैसला टाल दिया गया है। उन्होंने कहा है कि अब व्हाट्सएप यूजर्स को पॉलिसी के बारे में जानने और समीक्षा करने के बारे में ज्यादा वक्त मिलेगा। कंपनी ने ये भी बताया है कि हम प्राइवेसी अपडेट करने के प्लान वाले तारीख को पीछे कर रहे हैं। अब 8 फरवरी को किसी का भी अकाउंट को सस्पेंड या डिलीट नहीं किया जाएगा।।

WhatsApp
    WhatsApp New Policy तीन महीने के लिए टली,नहीं होगा किसी का अकाउंट बंद | वनइंडिया हिंदी

    कंपनी ने कहा है कि हम व्हाट्सएप की प्राइवेसी और सुरक्षा को लेकर पहले से ज्यादा सर्तक हैं फिलहाल व्हाट्सएप ने यूजर के लिए 8 फरवरी की डेडलाइन को 15 मई तक बढ़ा दिया है।

    जानिए क्या है पूरा मामला?

    बता दें कि हाल ही में व्हाट्सएप ने अपने उपभोक्ताओं को अपनी सर्विस की शर्तों और गोपनीयता की नीति के बारे में अपडेट देना शुरू किया था। जिसमें व्हाट्सएप ने बताया था कि कैसे वो यूजर्स के डेटा का प्रसंस्करण करेगी और बिजेनस के लिए फेसबुक के साथ साझा करेगी। उन्होंने यह भी कहा था कि व्हाट्सएप की सेवाओं का उपयोग जारी रखने के लिए यूजर को 8 फरवरी, 2021 तक नई शर्तों और नीति से सहमत होना होगा।

    व्हाट्सएप एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड है, जिसका मतलब है कि मैसेज सेंडर और रिसीवर के पास ही रहेगा, इसके अलावा इसे कोई और नहीं पढ़ सकता है। और ना ही उन संदेशों को फेसबुक सर्वर पर संग्रहीत नहीं किया जाता है।

    व्हाट्सएप के इस डेडलाइन के बाज सिग्नल और टेलीग्राम जैसे प्रतिद्वंद्वी ऐप के डाउनलोड में बढ़ोतरी देखी गई। व्हाट्सएप के प्रमुख विल कैथार्ट ने कहा है कि कंपनी ने अपनी नीति पारदर्शी होने और पीपुल-टू-बिनजस के वैकल्पिक फीचर की जानकारी देने' के लिए अपडेट की है।

    ये भी पढ़ें- कोरोना से दुनियाभर में 20 लाख लोगों की मौत, वैक्सीन पर UN ने कहा- गरीब देशों की नहीं कर रहा कोई मदद

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    WhatsApp postpones privacy update plan after backlash Says working To Counter Confusion
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X