• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

WhatsApp का मल्टी डिवाइस फीचर लॉन्च, एक साथ 4 डिवाइस पर चलेगा अकाउंट, ऐसे करेगा काम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 15 जुलाई: फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप के यूजर्स के लिए बड़ी खबर सामने आई हैं। व्हाट्सएप ने अपना मोस्ट अवेटेड फीचर लॉन्च कर दिया है, जिसके बाद अब यूजर मल्टीपल लॉगिन कर सकेंगे यानी अब एक साथ 4 डिवाइस पर अकाउंट ओपन हो जाएंगे। वहीं इस फीचर की सबसे अच्छी बात यह है कि अब स्मार्टफोन से लिंक होने की भी जरूरत नहीं हैं। अभी इस मल्टीपल लॉगिन फीचर को बीटा वर्जन पर यूज किया जा सकता है।

WhatsApp का मल्टीपल लॉगिन फीचर लॉन्च

WhatsApp का मल्टीपल लॉगिन फीचर लॉन्च

कई सालों की अटकलों और WhatsApp ने आधिकारिक तौर पर मल्टी-डिवाइस की घोषणा कर दी। फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप ने घोषणा करते हुए बताया कि बीटा टेस्टर्स को मल्टी डिवाइस फीचर तक जल्दी पहुंच मिलेगी। मल्टी डिवाइस फीचर के जरिए यूजर अपने फोन के साथ-साथ चार अन्य डिवाइस के जरिए मैसेजिंग ऐप पर लॉगइन कर सकते हैं, जिसका मतलब है कि यूजर लैपटॉप, डेस्कटॉप और टैबलेट को सिंक कर सकते हैं, लेकिन दूसरे फोन पर यह लॉगइन नहीं होगा।

एक साथ चार डिवाइस पर होगा चलेगा WhatsApp

एक साथ चार डिवाइस पर होगा चलेगा WhatsApp

हालांकि फिलहाल यह सुविधा एक अकाउंट, एक फोन तक सीमित है, लेकिन WhatsApp आने वाले दिनों में और डिवाइस जोड़ने की योजना बना रहा है। अभी तक व्हाट्सएप अकाउंट को इन डिवाइस पर जब भी चलाना होता था तो लॉगइन करते वक्त फोन ऑन होना और डेटा कनेक्ट भी होना जरूरी था, लेकिन नए अपडेट के बाद ऐसा करना अनिवार्य नहीं होगा। नए फीचर की मदद से अब बिना फोन की मदद से WhatsApp अकाउंट मल्टी डिवाइस पर लॉगइन करके सकते हैं।

अब इंटरनेट वाले फोन की नहीं होगी जरूरत

अब इंटरनेट वाले फोन की नहीं होगी जरूरत

इस फीचर को यूज करने के लिए आपको एक डिवाइस की जरूरत होगी, जो आपका फोन, लैपटॉप या टैबलेट कोई भी हो सकता है। आपको अपने अकाउंट में साइन इन करने के लिए फोन का क्यूआर कोड यूज करना होगा। वहीं किसी भी डिवाइस में WhatsApp सक्रिय करने के लिए आपके पास एक सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन वाला फोन होना जरूरी नहीं है।

बीटा वर्जन को यूजर्स के लिए फिलहाल यह सुविधा

बीटा वर्जन को यूजर्स के लिए फिलहाल यह सुविधा

व्हाट्सएप मल्टी-डिवाइस क्षमता के बीटा वर्जन को यूजर्स के एक छोटे समूह के लिए रोल आउट कर रहा है। जो यूजर पहले से ही व्हाट्सएप बीटा प्रोग्राम का हिस्सा थे, उन्हें पहले इस फीचर का एक्सेस दिया जाएगा। व्हाट्सएप की योजना स्टेबलवर्जन पर यूजर के लिए ऑप्ट-इन एक्सेस करने की है, जो सेटिंग्स मेनू में लिंक्ड डिवाइस ऑपशन में उपलब्ध होगा। हालांकि कंपनी ने अभी तक स्टेबल रोलआउट की सटीक टाइमलाइन नहीं दी है।

सावधान! WhatsApp का क्लोन है GB WhatsApp,डाउनलोड किया है तो क्या करें जानिएसावधान! WhatsApp का क्लोन है GB WhatsApp,डाउनलोड किया है तो क्या करें जानिए

English summary
whatsapp new multi device feature launch 4 devices for limited users
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X