• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सरकार की नई नीतियों के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचा WhatsApp, कहा- यूजर्स की प्राइवेसी खतरे में

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 मई: पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया कंपनियों और सरकार के बीच टकरार बढ़ती जा रही है। मैनिपुलेटेड मीडिया का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि KOO ऐप को छोड़कर सभी नेटवर्किंग साइट पर बैन होने का खतरा मंडराने लगा, क्योंकि उन्होंने सरकार के नए नियमों का पालन अभी तक नहीं किया है। इसी क्रम में अब WhatsApp की ओर से दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है।

whatsapp
    Social Media Guidelines: सरकार की नई नीति के खिलाफ Delhi High Court पहुंचा WhatsApp | वनइंडिया हिंदी

    न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक दिल्ली हाईकोर्ट में WhatsApp ने याचिका दायर कर सरकार की ओर से लाए गए नए आईटी नियमों को चुनौती दी। कंपनी के मुताबिक सरकार चाहती है कि WhatsApp इस तरह की सुविधा लाए, जिसके तहत किसी खास मैसेज को ट्रैक किया जा सके, लेकिन इससे यूजर्स की प्राइवेसी खतरे में आ जाएगी। खास बात है कि इससे पहले सरकार कह रही थी कि WhatsApp की नई पॉलिसी से यूजर्स की प्राइवेसी खतरे में पड़ेगी, तो वहीं अब कंपनी ने उल्टा सरकार पर ही आरोप लगा दिए हैं।

    नहीं चलेगी Whatsapp की मनमानी, नई प्राइवेसी पॉलिसी रोकने के निर्देश, सरकार ने 7 दिन में मांगा जवाबनहीं चलेगी Whatsapp की मनमानी, नई प्राइवेसी पॉलिसी रोकने के निर्देश, सरकार ने 7 दिन में मांगा जवाब

    फेसबुक-ट्विटर ने मांगा वक्त
    आपको बता दें कि भारत सरकार कुछ एक नया नियम लेकर आई है। जिसमें यूजर्स की समस्या के समाधान के लिए हेल्पलाइन, फेक न्यूज के लिए विशेष टीम आदि के प्रावधान की बात कही गई थी। सरकार का आरोप है कि ये सोशल नेटवर्किंग कंपनियां भारत में बिजनेस करके पैसा कमाती हैं, लेकिन नियम सारे अमेरिका वाले लागू करती हैं, जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके लिए 26 मई आखिरी डेडलाइन थी। हालांकि सेवाएं बंद होने की खबर पर फेसबुक ने कहा कि वो नियमों का सम्मान करती है, साथ ही उसको लागू करने के लिए तेजी से काम कर रही। वहीं दूसरी ओर ट्विटर ने भी सरकार से कुछ वक्त मांगा है।

    English summary
    WhatsApp Delhi High Court Central Government IT rules
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X