India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे की परीक्षाओं को लेकर क्या बोले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 7 फरवरी। रेलवे की परीक्षाओं को लेकर छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोमवार को कहा कि भविष्य में रेल परीक्षाएं बेहतर और व्यवस्थित तरीके से आयोजित की जाएंगी। रेल, संचार इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने डबल-इंजन ग्रोथ मॉडल पर इंडिया टुडे के बजट राउंड टेबल 2022 कार्यक्रम के दौरान ये बात कही। रेल परीक्षाओं और रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) भर्ती प्रक्रिया को लेकर छात्रों के हालिया विरोध पर अपनी राय व्यक्त करते हुए, अश्विनी वैष्णव ने कहा कि रेल नौकरियां प्रतिष्ठित हैं और आवेदकों की संख्या बहुत बड़ी है।

Ashwini Vaishnav

उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों की शिकायत रेलवे की भर्ती प्रक्रिया को लेकर है। उन्होंने कहा कि भविष्य में रेलवे की परीक्षाएं व्यवस्थित ढंग से आयोजित हों इस पर काम चल रहा है और आने वाले समय में छात्रों को परीक्षा प्रक्रिया से लेकर कोई शिकायत नहीं होगी। बता दें कि एनटीपीसी और लेवल-1 की परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं के विरोध में लाखों परीक्षार्थियों ने विरोध प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़ें: लगातार 5 गानों पर 160 मिलियन से ज्यादा व्यूज पाने वाले भारत के इकलौते एक्टर बने सिद्धार्थ मल्होत्रा

रेलवे बोर्ड की 2021 की गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी परीक्षा के विरूद्ध बिहार एवं उत्तर प्रदेश में जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ था। आक्रोशित छात्रों ने एक ट्रेन में आग लगा दी थी। छात्रों का आरोप है कि, परीक्षा में बरती गई अनियमितताओं को लेकर शासन-प्रशासन तक को शिकायत की, पर कोई नतीजा नहीं निकला, लिहाजा छात्र सड़कों पर उतर गए थे, जिसके बाद रेल मंत्री ने छात्रों की शिकायतों पर गौर करने के लिए एक समिति का गठन किया।

Comments
English summary
What did Railway Minister Ashwini Vaishnav say about railway examinations after students' protests
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X